अनावाडिया ने किया नामांकन, गुजरात राज्यसभा उपचुनावों के लिए भाजपा के मोकरिया

0
56

गांधीनगर। भाजपा के रामभाई मोकरिया और दिनेशभाई प्रजापति अनावाडिया ने गुरुवार को गुजरात की दो रिक्त सीटों पर राज्यसभा उपचुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। पांच साल के बाद लगता है कि राज्यसभा चुनाव कांग्रेस के लड़े बिना निर्विरोध रूप से हो जाएंगे, क्योंकि कांग्रेस की तरफ से कोई नामांकन दाखिल नहीं किया गया है। आलाकमान से जनादेश मिलने के बाद भगवा पार्टी के दोनों नेताओं ने गुजरात विधानसभा में रिटर्निग ऑफिसर को अपना नामांकन सौंपा।

मारुति कोरियर्स के संस्थापक रामभाई मोकरिया राजकोट में भाजपा के पुराने नेता हैं। वह 1974 से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के सदस्य भी थे और बाद में 1978 में जनसंघ में शामिल हो गए। तब से वह भाजपा के साथ हैं। वह ब्राह्मण समुदाय से हैं।

मोकरिया ने कहा, “मैं सागरखेड़ू (मछुआरों), राजकोट के मध्यम और छोटे उद्योगों जैसे मुद्दों को उठाऊंगा। ब्राह्मण समुदाय के मुद्दे नहीं हैं। लेकिन मैं बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाने की कोशिश करूंगा।”

दिनेशभाई प्रजापति अनावाडिया पिछड़ा वर्ग समुदाय से हैं और गुजरात के उत्तरी हिस्से दीसा, बनासकांठा से हैं। वह भाजपा बक्शीपंच मोर्चा के प्रमुख हैं। वह भाजपा बनासकांठा जिला महासचिव थे।

गुजरात भाजपा के प्रमुख सी.आर. पाटिल ने कहा, “यह कहना जल्दबाजी होगी कि ये उम्मीदवार निर्विरोध जीतेंगे। लेकिन हमारे दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।”

गुजरात की दो खाली राज्यसभा सीटों के लिए 1 मार्च को उपचुनाव होने हैं।

चुनाव आयोग ने कांग्रेस के अहमद पटेल और भाजपा के अभय भारद्वाज के निधन के कारण खाली पदों को भरने के लिए गुजरात के लिए दो अलग-अलग उपचुनाव कराने का फैसला किया था।

नामांकन की जांच 19 फरवरी को होगी, जबकि आवेदन फार्म वापस लेने का अंतिम दिन 22 फरवरी है।

मतदान 1 मार्च को होगा। मतों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी। पूरी चुनाव प्रक्रिया 3 मार्च को पूरी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here