अब पीडब्‍ल्‍यूडी काठगोदाम टू गौलापार खेड़ा की सड़क की मरम्मत नहीं करवाएगा

0
115

हल्द्वानी : लोक निर्माण विभाग अब काठगोदाम टू गौलापार खेड़ा की सड़क की मरम्मत नहीं करवाएगा। एनएचएआइ द्वारा सड़क को फोरलेन करने की वजह से यह बजट दूसरी जगह खपाया जाएगा। यानी किसी अन्य सड़क की बदहाली इस बजट से सुधारी जाएगी। इससे लोगों को भी फायदा होगा।

काठगोदाम से खेड़ा रोड तक को वीवीआइपी जोन कहा जाता है। सर्किट हाउस, सीआरपीएफ सेंटर, इनकम टैक्स कार्यालय इस सड़क किनारे पड़ते हैं। पूर्व में लोनिवि ने शहर की अहम सड़क माने जाने वाले गोरापड़ाव बाइपास, रामपुर रोड पर फुटकुआं व प्रेमपुर लोश्ज्ञानी के अलावा काठगोदाम बाइपास की मरम्मत का प्रस्ताव भी भेजा था। इन सभी प्रस्तावों को मंजूरी भी मिल गई। लेकिन अब काठगोदाम टू खेड़ा की सड़क के बजाय इस हाईवे के किसी अन्य हिस्से को सुधारा जाएगा। पुरानी सड़क एनएचएआइ के जिम्मे आ गई।

कालाढूंगी रोड का काम पूरा : केंद्रीय योजना के तहत लोक निर्माण विभाग को एक माह पूर्व कालाढूंगी हाईवे की मरम्मत व डामरीकरण के लिए चार करोड़ रुपये मिले थे। 14 किमी सड़क का काम मार्च से पहले किया जाना था। सहायक अभियंता विनोद सनवाल ने बताया कि एक माह पहले ही काम पूरा कर लिया गया है। दो अन्य सड़कें भी तैयार हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here