आईआईपी में निकली 21 पदों की भर्ती, 7 मई तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

0
6

नई दिल्ली। भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (आईआईपी), देहरादून में सरकारी नौकरी में इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। सीएसआईआर के भारतीय पेट्रोलियम संस्थान ने प्रोजेक्ट एसोशिएट – 1 और प्रोजेक्ट एसोशिएट – 2 के अस्थायी पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू के आयोजन के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा 25 अप्रैल 2021 को जारी विज्ञापन (सं.02/2021) के अनुसार विभिन्न विभागों में प्रोजेक्ट एसोशिएट के कुल 21 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट, iip.res.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 25 अप्रैल 2021 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 7 मई तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवार आईआईपी की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद भर्ती सेक्शन में जाएं और फिर अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद अप्लीकेशन पेज पर दिये निर्देशों एवं अन्य सूचनाओं को ध्यान से पढ़ने के बाद रजिस्टर के लिंक पर क्लिक करें। फिर मांगे गये विवरणों को भरकर उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन स्टेप पूरा कर सकते हैं। इसके बाद अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?

प्रोजेक्ट एसोशिएट 1 और 2 के कुल पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त सम्बन्धित विभाग/ट्रेड में एमएससी या बीई/बीटेक की डिग्री उत्तीर्ण की हो। नेट परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवारों को अन्य उम्मीदवारों की अपेक्षा अधिक स्टाइपेंड दिया जाएगा। वहीं, प्रोजेक्ट एसोशिएट 2 पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव भी होना आवश्यक है। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख (7 मई 2021) को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here