आखिरी ओवर में ऐसे गंवाया मुकाबला, विश्व रिकॉर्ड बनाकर भी जीत नहीं पाई ऑस्ट्रेलियाई टीम

0
66

नई दिल्ली। मेजबान न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के दूसरे मुकाबले में कंगारू टीम ने एक विश्व रिकॉर्ड बनाया, लेकिन टीम को जीत नसीब नहीं हुई। कीवी टीम ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। अब सीरीज में तीसरा मुकाबला कंगारू टीम के लिए करो या मरो का होगा।

दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 219 रन बनाए थे। इसमें मार्टिन गप्टिल की 97 रन की पारी अहम रही। कप्तान केन विलियमसन ने भी अर्धशतक जड़ा, जबकि जेम्स नीशम 45 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआत ठीक-ठाक मिली, लेकिन एक समय पर टीम का स्कोर 113 रन पर 6 विकेट हो गया था। इसके बाद एक विश्व रिकॉर्ड बना।

ऑस्ट्रेलिया के लिए डैनियल सैम्स और ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने सातवें विकेट के लिए 37 गेंदों में तूफानी 92 जोड़े। ये टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। इससे पहले इंग्लैंड के पॉल कॉलिंगवुड और माइकल यार्डी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2007 में 91 रन जोड़े थे। हालांकि, स्टोइनिस और सैम्स की तूफानी साझेदारी काम नहीं आई, क्योंकि आखिरी के ओवर में टीम 15 रन नहीं बना सकी।

आखिरी ओवर में जेम्स नीशम ने कीवी टीम के लिए गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभाली और ऑस्ट्रेलिया की ओर से डैनियल सैम्स और मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर थे। नीशम ने पहली गेंद पर सैम्स को आउट कर दिया, जबकि दूसरी और तीसरी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस कोई रन नहीं बना सके। चौथे गेंद पर उन्होंने छक्का जरूर जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर वे आउट हो गए और फिर आखिरी गेंद पर 4 रन बने। इस तरह न्यूजीलैंड ने मुकाबला 4 रन से जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here