इंग्लैंड की टीम को ICC ने फाइनल T20 मैच से पहले दी ये सजा

0
39

अहमदाबाद। Ind vs Eng T20I Series: यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल टी20 मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम के लिए बुरी खबर आई थी, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सजा दी है। यहां भारत के खिलाफ चौथे टी20 मैच में धीमी ओवर गति (Slow Over rate) के लिए आइसीसी ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

इयोन मोर्गन की टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिए गए समय से एक ओवर धीमी रही, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के एलीट पैनल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने यह जुर्माना इंग्लैंड की टीम के कप्तान और सभी खिलाड़ियों पर लगाया है। आइसीसी ने शुक्रवार को कहा कि आइसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 न्यूनतम ओवर गति उल्लंघन से संबंधित है, जिसमें निर्धारित समय से प्रत्येक धीमे ओवर के लिए टीम के खिलाड़ियों की फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने आइसीसी से प्रस्तावित इस जुर्माना स्वीकार कर लिया है, इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर केएन अनंतपद्मनाभन, नितिन मेनन और तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने जुर्माना तय किया था। इस सीरीज में ये दूसरा मौका है जब किसी टीम पर स्लो ओवर रेट के कारण 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। इससे पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में धीमी ओवर गति के कारण आइसीसी ने सजा दी थी। उस मैच में भारत के भी सभी खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था।

टी20 क्रिकेट में अक्सर देखा जाता है कि टीम स्लो ओवर रेट का शिकार हो जाती है। इसके अलावा ऐसा उस समय भी होता है जब टीम के पास ज्यादा तेज गेंदबाज हों। इंग्लैंड के मामले में भी ऐसा ही हुआ है, क्योंकि मेहमान टीम सिर्फ एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतर रही है। ऐसे में जो अतिरिक्त समय मिलता है, उसको तेज गेंदबाज प्रयोग कर लेते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here