इस ओपनिंग जोड़ी के साथ इंडिया की टीम मैदान पर उतर सकती है, शिखर धवन रहेंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर

0
51

नई दिल्ली।  इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने के बाद अब कप्तान विराट कोहली के सामने मेहमान टीम की एक और चुनौती है। इस बार टी20 सीरीज में भारतीय टीम को इंग्लैंड से दो-दो हाथ करना है। इससे पहले भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी मुश्किल प्लेइंग इलेवन के चुनाव की है, क्योंकि हर एक पॉजिशन के लिए भारतीय टीम के पास दो-दो खिलाड़ी हैं। ऐसे में अच्छे खिलाड़ियों को भी अंतिम एकादश से बाहर रहना पड़ सकता है।

ओपनिंग स्लॉट की ही बात करें तो टीम इंडिया के पास मौजूदा समय में तीन ऐसे धाकड़ खिलाड़ी हैं, जिनको रिप्लेस करना आसान नहीं है और बाहर रखना भी अच्छा फैसला नहीं होगा। भारतीय मैनेजमेंट के लिए प्लेइंग इलेवन चुनना सबसे बड़ा सिरदर्द होगा। अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पांच मैचों की टी20 सीरीज में बाहर बैठना पड़ सकता है। शिखर धवन को संभवत: तभी मौका मिल सकता है जब केएल राहुल या रोहित शर्मा में से कोई चोटिल हो या किसी को आराम दिया जाए।

पिछले साल आइपीएल में केएल राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शिखर धवन का रोहित की वापसी के बाद टी20 टीम में जगह बना पाना मुश्किल है। रोहित की वापसी के बाद केएल राहुल और हिटमैन ही भारतीय टीम के लिए ओपनिंग जोड़ी की पहली पसंद होंगे। हालांकि, अगर बाएं और दाएं हाथ के संयोजन को देखा जाए तो फिर केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ सकता है, लेकिन फॉर्म को देखते हुए कप्तान विराट कोहली नहीं चाहेंगे कि केएल राहुल बेंच पर बैठें।

टीम में आ सकते हैं राहुल चाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी20 मैच शुक्रवार खेला जाएगा, लेकिन पांच मैचों की इस सीरीज के लिए राहुल चाहर को टी20 टीम में शामिल किया जा सकता है। वह राहुल तेवतिया और वरुण चक्रवर्ती की जगह ले सकते हैं जो फिटनेस संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं। राहुल चाहर को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाय के रूप में शामिल किया गया था। वह बायो-बबल में समय गुजार चुके हैं। उन्हें सोमवार को भारतीय टीम के साथ अभ्यास सत्र में भी देखा गया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here