कर्मचारी लखनऊ के कोविड-19 कंट्रोल रूम में अचानक करने लगे लुंगी डांस, Video वायरल होते ही मचा बवाल

0
225

लखनऊ। कोरोना मरीजों की सहायता के लिए बनाए गए कोविड-19 कंट्रोल रूम में कर्मचारियों का लुंगी डांस का वीडियो वायरल होने के बाद अध‍िकारियों में खलबली मच गई। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने सेवा प्रदाता कंपनी को नोटिस भेजकर पूरी घटना के ब्यौरे के साथ तलब कर लिया है। इससे पूरे विभाग में अफरा-तफरी मच गई है।

दायित्व भूलकर लगाने लगे ठुमके…

दरअसल, कैसरबाग स्थित स्वास्थ्य महानिदेशालय के चौथे तल पर स्टेट कोविड कंट्रोल रूम बनाया गया है। यहां प्रदेश भर के लोग फोन कर कोरोना से जुड़ी जानकारी साझा करते हैं। संक्रमितों की अस्पताल में भर्ती से लेकर इलाज-जांच में परेशानी, डॉक्टर-कर्मचारी के व्यवहार को लेकर भी लोगों की शिकायत आती रहती है। लेकिन काफी लंबे वक्‍त से कंट्रोल रूम में कॉल करने पर फोन न उठने की श‍िकायतें सामने आ रही थीं, इसी बीच बीती 12 फरवरी का लुंगी डांस का यह वीड‍ियो अब वायरल हुआ। आरोप है कि कर्मचारी अपने मूल दायित्व को भूलकर कर्मचारी कंट्रोल रूम में लुंगी डांस..लुंगी डांस गाने पर ठुमके लगा रहे हैं। कर्मचारियों की इस हरकत के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं। जिस कोविड कंट्रोल रूम को कोरोना मरीजों की परेशानी सुनने और उसका समाधान खोजने के मकसद से बनाया गया और इसमें बड़ी संख्या में युवक-युवतियों को रोजगार दिया गया। वहीं, लापरवाही सामने आई है।

काम हुआ कम तो करने लगे लुंगी डांस:  करीब एक महीने से शिकायतें आने का सिलसिला संक्रमित मरीजों की संख्या घटने से कम हुआ है। इस वजह से कर्मचारियों के पास अब ज्यादा काम का दबाव नहीं है। इसीलिए लोगों की तरफ से कर्मचारियों को ठीक से काम न करने की शिकायतें भी आ रही थी। 

पांच कर्मचारियों को नौकरी से निकाला : स्वास्थ्य महानिदेशक के निर्देश पर सेवा प्रदाता कंपनी ने ड्यूटी के दौरान ठुमके लगाने वाले सुपरवाइजर समेत पांच  कर्मचारियों की पहचान कर नौकरी से छुट्टी कर दी गई हैं। इसके साथ ही निदेशालय ने सेवा प्रदाता कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है। वहीं, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ डीएस नेगी ने बताया कि पांच कर्मचारियों की नौकरी से छुट्टी कर दी गई है। सेवा प्रदाता को कंपनी से स्पष्टीकरण मांगा गया है ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति दोबारा नहीं हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here