किसानों के समर्थन में धरने पर बैठेे लोगों को कार ने कुचला, आठ गंभीर, एक की मौत

0
54

पटियाला। थापर कालेज नजदीक भादसो रोड पर किसानों के समर्थन में धरने पर बैठे लोगों को तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना सोमवार देर सायं की है। बता दें, इससे अमृतसर में भी ऐसा ही हादसा हुआ था। 26 जनवरी को किसानों के समर्थन में धरना देने जा रहे लोगों को टैंकर ने कुचल दिया था। इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हुए थे।

बताया जा रहा है कि भादसों की ओर से तेज रफ्तार फार्च्यूनर ने सामने से आ रही कार को टक्कर मार दी। इससे कारण बेकाबू हो गई और धरने पर बैठे लोग इसकी चपेेट में आ गए। उधर, दूसरी तरफ हादसे से गुस्साए किसानों ने भादसों रोड पर जाम लगाकर धरना शुरू कर दिया है। मृतक की पहचान इंद्रजीत सिंह 65 साल निवासी रणजीत नगर पटियाला के तौर पर हुई है, जबकि गंभीर रूप से घायलों की पहचान ऋतु रानी, राहुल कुमार, नायरा, परमवीर सिंह, दीपू, जस, गुरप्रीत सिंह और परमवीर सिंह के तौर पर हुई है।

पोस्टमार्टम करवाने के लिए पहुंचे मृतक इंद्रपाल सिंह के पुत्र हरिंदर सिंह ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में पिछले 20-25 दिनों से उनके पिता अन्य लोगों के साथ शांतिपूर्वक भादसों रोड पर धरना दे रहे थे। सोमवार देर शाम को जब वह धरने पर बैठे हुए थे तो भादसों रोड से तेज रफ्तार के साथ आ रही बेकाबू कार ने प्रदर्शनकारियों को कुचल दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि दुर्घटना के बाद उनके पिता की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ के करीब व्यक्ति जख्मी हो गए। हादसे में कार चालक और उसकी पत्नी और बच्चा भी जख्मी हो गया है। जिनको मौके पर पहुंची पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती करवा दिया। धरने पर बैठे लोगों ने आरोप लगाया कि कार चालक नशे की हालत में था जिस कारण यह दुर्घटना हुई है। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है।

कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज: एसएचओ

थाना त्रिपड़ी इंचार्ज हैरी बोपाराय ने बताया कि मृतक के वारिसों और जख्मियों के बयानों के आधार पर कार चालक प्रितपाल सिंह निवासी गांव चप्पड़ हाल किरायेदार अर्बन अस्टेट के खिलाफ लापरवाही से कार चलाने के आरोपों के तहत केस दर्ज कर लिया है। उक्त आरोपित एक्साइज में बतौर इंस्पेक्टर के तौर पर सेवाएं भी निभा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here