कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में अब इमरजेंसी वॉर्ड में भड़की आग, आठ मरीजों को किया गया शिफ्ट

0
108

कानपुर। लक्ष्मीपत सिंघानिया हृदय रोग संस्थान कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में रविवार की सुबह आग लगने की घटना के दो दिन बाद फिर आग भड़कने से दहशत फैल गई। मंगलवार भोर पहर दो बार भड़की आग से अफरा तफरी का माहौल बन गया। पहले इमरजेंसी वार्ड के एसी में आग लगने पर सभी आठ मरीजों को तत्काल शिफ्ट कराया गया, इसके करीब तीन घंटे बाद ही रूम नंबर एक में शॉर्ट सॢकट से आग लग गई। हालांकि अस्पताल स्टॉफ ने आनन फानन अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया और समय पर दमकल की गाडिय़ां आ गईं।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक मंगलवार भोर पहर करीब पौने चार बजे इमरजेंसी वार्ड में केबिन की छत पर लगे एसी व ट्यूबलाइट के पास शॉर्ट सॢकट से आग लग गई। तेज धुआं उठने पर स्टाफ को जानकारी हुई। इसपर स्टॉफ ने मरीजों को श्वास लेने में दिक्कत न हो, यह सोचते हुए तत्काल चार मरीजों को जनरल वार्ड और बाकी चार मरीजों को एसबीयू वार्ड में शिफ्ट कराया। इस दरमियान अस्पताल कर्मियों ने फायर एस्टिंग्यूशर की मदद से आग बुझाई। इस बीच सूचना पर दमकल गाड़ी भी पहुंची लेकिन तब तक आग बुझ चुकी थी।

दमकल जाने के बाद फिर भड़की आग

अस्पताल से दमकल गाड़ी जाने के बाद करीब सात बजे फिर रूम नंबर एक में पर्दे में आग लग गई। कर्मचारी की नजर पड़ी तो तुरंत पानी डालकर बुझाया। लाटूश रोड फायर स्टेशन के एफएसओ सुरेंद्र चौबे ने बताया कि कॉॢडयोलॉजी हॉस्पिटल में मंगलवार सुबह फिर आग लगने की सूचना मिली थी लेकिन दमकल पहुंचने से पहले ही स्टाफ ने खुद ही आग पर काबू पा लिया। इमरजेंसी वार्ड में आठ मरीज थे, जिन्हेंं दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। आग से कोई नुकसान नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here