गोंडा में चुनावी रंजिश में हुई मारपीट के मामले में जिला पंचायत सदस्य समेत सात लोगों की गिरफ्तारी

0
5

गोंडा। गोंडा में चुनावी रंजिश में हुई मारपीट के मामले में जिला पंचायत सदस्य समेत सात लोगों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही दो पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है। सीओ महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। सात आरोपितों को गिरफ्तार कर मुकदमा किया गया है।

मामला वजीरगंज की ग्राम पंचायत मधवापुर का है। यहां दो पक्षों के बीच रात में चुनावी रंजिश में विवाद हुआ। इसमें राहुल सिंह, प्रवीन कुमार सिंह उर्फ राजू, राजन सिंह व विपुल सिंह निवासीगण मधवापुर व विपक्षी लाल जी मौर्य, रंजीत मौर्य व मायाराम निवासीगण गौरिया लक्ष्मणपुर  के बीच मारपीट हो गई। बताया जाता है कि जिला पंचायत सदस्य राहुल सिंह के गनर ने अधिकारियों को गुमराह कर दिया। यही नहीं, वजीरगंज के एसआइ ने गनर को बचाने के लिए उच्चाधिकारियों को झूठी सूचना दे दी। मामले की सूचना पर अधिकारी सक्रिय हो गए। सीओ महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। सात आरोपितों को गिरफ्तार कर मुकदमा किया गया है।

पुलिस ने बढ़ाई सक्रियता: शांतिपूर्ण ढंग से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव निपटाने के लिए जिले के प्रमुख मार्गों पर बैरियर लगाया गया है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है। संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गांवों में होने वाली गतिविधियों पर नजर रखने के लिए मुखबिरों को सतर्क कर दिया गया है। लापरवाही मिलने पर संबंधित पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संबंधित पुलिस अधिकारियों को बूथों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here