दस लाख की सुपारी लेकर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना नेता की हत्या करने वाला यूपी STF की गिरफ्त में

0
31

लखनऊ। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को शनिवार को बड़ी सफलता मिली है। बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में एसटीएफ ने लखनऊ से गोरखपुर निवासी शूटर को गिरफ्तार कर लिया। वह करीब पांच महीने से फरार चल रहा था।

महाराष्ट्र थाणे में बीते वर्ष नवंबर में मनसे नेता जमील शेख की हत्या के मामले में उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स ने शूटर इरफान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने इरफान को विभूति खंड थाना क्षेत्र के कठौता झील के पास से पकड़ा। इरफान से पता चला कि जमील शेख की हत्या के लिए दस लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने जिस शूटर इरफान को गिरफ्तार किया गया है वह गोरखपुर का रहने वाला है। जमील शेख की हत्या महाराष्ट्र के ठाणे में गोली मारकर की गई थी। हत्या की पूरी वारदात इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई थी। जिसमें बाइक सवार दो बदमाशों को पीछे से आकर जमील शेख की गोली मारकर हत्या करते हुए देखा गया था।

जमील शेख मनसे के वार्ड अध्यक्ष थे। बाइक सवार दो बदमाश पीछे से आए और जमील शेख को निशाना बनाकर उनपर गोली चला दी। सिर में गोली लगने से शेख ने दम तोड़ दिया था। हादसे के बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गए थे। मनसे नेता एवं आरटीआइ कार्यकर्ता जमील अहमद शेख की थाणे में हत्या के बाद से महाराष्ट्र पुलिस को शूटर की तलाश थी। शूटर को शनिवार को एसटीएफ मुख्यालय में मीडिया के सामने भी पेश किया गया।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here