दारोगा प्रशान्त यादव की गोली मारकर हत्या, शहीद के परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता, CM योगी बोले- दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई

0
62

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार शाम विवाद निपटाने गए दारोगा प्रशान्त यादव की गोली मारकर हत्या मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। सीएम योगी ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में प्रदेश की सरकार उनके साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। 

दारोगा के स्वजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता:  इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने शहीद दारोगा प्रशांत यादव के आश्रित स्वजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी सेवा में लिया जाएगा। यह जानकारी डीएम प्रभु एन सिंह ने दी। एडीजी राजीव कृष्ण ने बताया कि मृतक दारोगा को शहीद का दर्जा देते हुए उसके पैतृक गांव की सड़क का नाम शहीद के नाम पर रखा जाएगा।

विवाद निपटाने गए दारोगा की हत्या: दरअसल, आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र के गांव नहर्रा निवासी दो भाइयों में आलू के बंटवारे को लेकर बुधवार शाम विवाद की सूचना मिलते ही दारोगा प्रशांत यादव , सिपाही चंद्रसेन व एक अन्य सिपाही के साथ मौके पर निकले। घटना स्‍थल पहुंचते ही पुलिस टीम पर आरोपित हमलावर हो गए। इसी बीच आरोपित ने दारोगा की गोली मारकर हत्या कर दी। सिपाहियों ने भागकर जान बचाई।

आरोपित की गिरफ्तारी को जिले की सीमाएं सील: आरोपित की गिरफ्तारी को अधिकारियों ने रात में जिले की सीमाएं सील करा दीं। सीमा पर पुलिस चेङ्क्षकग के बाद ही वाहनों को निकलने दे रही है। पुलिस अब आरोपित के करीबियों के घरों में दबिश दे रही है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here