निफ्टी, शेयर बाजार में आज नहीं होगा कारोबार, इस वजह से बंद रहेंगे सेंसेक्स

0
69

नई दिल्ली। आज गुरुवार 11.03.2021 को महा शिवरात्रि के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेगा। ऐसे में BSE हो या NSE दोनों में कोई कारोबार नहीं होगा। अब बाजार में शुक्रवार को काम-काज होगा। पिछले कारोबारी दिन शेयर बाजार लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुए। IT, फार्मा और मेटल सेक्टर से जुड़ी कंपनियों के शेयरों में उछाल से बाजार में तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स बुधवार को 254.03 अंक के उछाल के साथ 51,279.51 अंक के स्तर पर बंद हुआ।

आज महाशिवरात्रि के अवसर पर कमोडिटी और फॉरेक्स मार्केट भी बंद हैं। मेटल और बुलियन समेत होल सेल कमोडिटी मार्केट में भी कारोबार नहीं होगा। कमोडिटी फ्यूचर में भी कोई कारोबार नहीं हो रहा है।

इसी तरह Nifty 76.40 अंक के उछाल के साथ 15,174.80 अंक के स्तर पर बंद हुआ। कल के कारोबार में निफ्टी पर JSW Steel, बजाज फाइनेंस, Eicher Motors और सन फार्मा के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई। वहीं, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, ओएनजीसी, आईओसी और गेल के शेयर गिरावट के साथ बंद हुए।

शेयर बाजार में साल 2021 में कुल 14 दिन छुट्टी रहेगी। अप्रैल में तीन दिन बाजार बंद रहेंगे। 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर जयंती और 21 अप्रैल को राम नवमी पर शेयर बाजार बंद रहेगा। दिवाली के दिन भी बाजार बंद रहेंगे। हालांकि, दिवाली के मौके पर बाजार एक घंटे के लिए खुलता है। उस दिन शाम में मुहुर्त ट्रेडिंग होती है। मई में 13 तारीख को ईद-उल-फितर, फिर 21 जुलाई को बकरी ईदी और 19 अगस्त को मुहर्रम के मौके पर भी बाजार में कारोबार नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here