पुलिस ने लव जेहाद में भेजा जेल, धर्म से छिपाकर की शादी

0
72

गोरखपुर। गोरखपुर में धर्म छिपाकर शादी करने वाले ग्राम भेलापार निवासी मैनुद्दीन को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेजा है। पड़ोस के गांव के एक युवती ने मैनुद्दीन पर आरोप लगाया है कि उसने धर्म छिपाकर वर्ष भर पूर्व उससे शादी की है।

यह है मामला

मैनुद्दीन की संतकबीरनगर जिले के महुली थाना क्षेत्र के एक युवती से शादी होने वाली थी। उसकी बारात निकल रही थी। इस दौरान पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया गया। थाने पर लाने पर पता चला कि उस पर पड़ोस की गांव की युवती ने आरोप लगाया कि उसने धर्म छिपाकर उसके साथ शादी की है। युवती ने पुलिस को बताया कि उसने मन्नू यादव बनकर उससे शादी कर ली। बाद में पता चला कि वह मैनुद्दीन है। दौरान युवती के परिजन आवाक रह गए। उन्होंने कहा कि उन्हें इसके विषय में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन बाद में युवती ने शादी का वीडियो भी पुलिस को दे दिया।

दर्ज हुआ मुकदमा

युवती की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020 सहित जालसाजी, मारपीट, धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने रविवार दोपहर आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। आरोपित को गिरफ्तार करने वालों में थानाध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिंह, उपनिरीक्षक अभिनव मिश्रा, कांस्टेबल देवेंद्र चौहान,  मिथिलेश यादव शामिल रहे।

चिलुआताल में दर्ज हुआ था लव जेहाद का पहला मामला

जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र में लव जेहाद का पहला मामला दर्ज हुआ था। बाद में विवेचना के दौरान लव जेहाद की धारा हटी। आरोपित के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था।

आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे जेल भेजा जा रहा है। उसने धर्म छिपाकर शादी की है। – एके सिंह, एसपी दक्षिणी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here