पुलिस मुठभेड़ में दारोगा का हत्यारोपी गिरफ्तार, गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती

0
55

आगरा । आगरा के खजौली में 24 मार्च को कथित तौर पर उप-निरीक्षक प्रशांत यादव की गोली मारकर हत्या करने वाले मुख्य आरोपी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने जैतपुर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के साथ हुए एक संक्षिप्त मुठभेड़ में घायल होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

फसलों की कटाई को लेकर दोनों भाइयों के बीच पैदा हुए विवाद को सुलझाने की कोशिश में लगे उप-निरीक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस अधीक्षक (शहर) बोत्रे रोहन प्रमोद ने कहा कि मिली एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार शाम को पुलिस की एक टीम द्वारा वाहनों की जांच के नाम पर इलाके में बैरिकेडिंग कर दी गई।

इस दौरान संदिग्ध विश्वनाथ को पुलिस टीम की ओर आते देखा गया। जब उसे रुकने के लिए कहा गया, तो उसने देसी कट्टा निकालकर पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस द्वारा इस पर जवाबी कार्रवाई किए जाने के दौरान आरोपी के दोनों पैर जख्मी हो गए।

उसे इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। एसपी ने कहा कि पुलिस को उसके पास से दो देसी हथियार और एक बाइक मिली है।

बुधवार शाम को विश्वनाथ ने नेहरा गांव में उसका पीछा किए जाने पर कथित तौर पर एसआई की गर्दन पर गोली मार दी थी।

पुलिस ने विश्वनाथ की गिरफ्तारी के लिए किसी भी सूचना पर 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की थी और आरोपियों के खिलाफ कठोर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लागू करने का भी फैसला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here