बांग्लादेश का दौरा करेंगी T20 वर्ल्ड कप से पहले ये तीन टीमें, होंगे जबरदस्त मुकाबले

0
59

ढाका। का आयाजोन भारतीय सरजमीं पर होना है। इससे पहले बांग्लादेश के दौरे पर तीन बड़ी टीमें आने वाली हैं, क्योंकि बांग्लादेश में भी लगभग भारत जैसी पिचें होती हैं तो इस तरह विदेशी टीमों को मैच प्रैक्टिस करने का मौका मिल जाएगी। इसी को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें इस साल सितंबर-अक्टूबर में तीन-तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेंगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बुधवार को इसकी घोषणा की है कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्डों के साथ बातचीत जारी है और जल्द ही शेड्यूल को तय किया जाएगा। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम अक्टूबर में बांग्लादेश दौरे पर आएगी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया से पहले न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश का दौरे पर टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम ने कोविड-19 महामारी के कारण दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश का अपना दौरा स्थगित कर दिया था, जोकि आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेला जाना था। बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने पत्रकारों से बात करते कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम भी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश का दौरा करेगी।

क्रिकइंफो ने निजामुद्दीन चौधरी के हवाले से लिखा है, “दोनों बोर्ड (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे पर सहमत हो गए हैं, जो भारत में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले आयोजित होगा। ऐसा शेड्यूल तैयार किया जा रहा है, जिसमें बांग्लादेश को इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है, लेकिन ट्राई सीरीज अभी डिसाइड नहीं हुई है। इंग्लैंड की टीम वनडे सीरीज खेल सकती है।” उधर, टी20 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की टीम की भी तैयारियां पुख्ता हो जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here