बीएमसी दर्ज़ करवा चुकी है FIR, एक्ट्रेस के ख़िलाफ़ फ़िल्म संस्था ने की यह कार्रवाई

0
136

नई दिल्ली। अभिनेत्री गौहर ख़ान की मुश्किलों में इजाफ़ा हो गया है। कोविड-19 संक्रमित होने के बावजूज शूटिंग करने के आरोप को लेकर गौहर पर फ़िल्म संस्था FWICE ने दो महीनों का प्रतिबंध लगाया है। गौहर के ख़िलाफ़ बीएमसी पहले ही पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवा चुकी है।

सोमवार को बीएमसी और मुंबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी थी कि एक बॉलीवुड अभिनेत्री के ख़िलाफ़ कोविड-19 संबंधित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ करवायी गयी है। अभिनेत्री पर आरोप है कि उन्होंने कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बावजूद शूटिंग जारी रखी। बाद में मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस अफ़सरों के हवाले से जानकारी सामने आयी कि अभिनेत्री गौहर ख़ान हैं। बाद में गौहर की ओर से जारी एक स्टेटमेंट में सफ़ाई देते हुए कहा गया कि उनकी कई जांच रिपोर्ट नेगेटिव आयी हैं और वो बीएमसी के साथ पूरा सहयोग कर रही हैं।

इस बीच द फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न सिने इम्प्लॉइज़ ने कथित तौर पर कोविड-19 पॉज़िटिव होने के बाद भी नियमों का उल्लंघन करते हुए शूट जारी रखने के लिए गौहर के ख़िलाफ़ 2 महीनों के लिए एक नॉन कोऑपरेशन डाइरेक्टिव जारी किया है। 

संस्था की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है- संस्था गौहर के शूटिंग करने की निंदा करती है, जबकि उन्हें क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया था। उनका यह कदम गैरज़िम्मेदाराना है और भारत सरकार और महाराष्ट्र सरकार द्वारा मनोरंजन उद्योग के लिए जारी दिशा-निर्देशों के ख़िलाफ़ है। उन्होंने सरकारी दिशा-निर्देशों को तोड़ने के साथ दूसरों की ज़िंदगी को ख़तरे में डाला है। संस्था ने बीएमसी द्वारा दर्ज़ करवायी गयी पुलिस रिपोर्ट की कार्रवाई को सपोर्ट किया। संस्था ने अपने सदस्यों को सतर्क रहने की हिदायत देते हुए कहा कि गौहर ख़ान का सहयोग करने वाले के ख़िलाफ़ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

बता दें, मनोरंजन इंडस्ट्री में एकाएक कोविड-19 संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं। इनमें रणबीर कपूर भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, रणबीर ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान कोरोना वायरस का शिकार हुए थे। रणबीर फ़िलहाल घर पर ही क्वारंटाइन में हैं। रणबीर के अलावा मनोज बाजपेयी, तारा सुतारिया और आशीष विद्यार्थी कोविड19 की चपेट में आ चुके हैं। आशीष विद्यार्थी दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here