रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीता पाकिस्तान, बाबर आजम की कप्तानी पारी

0
69

नई दिल्ली। पाकिस्तान की टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज की शुरुआत हो गई है। वनडे सीरीज के पहले मैच में काफी देर तक ड्रामा चला, क्योंकि इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला। हालांकि, मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पाकिस्तान की टीम के भी हाथ-पैर फूल चुके थे।

दरअसल, पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। टीम को अच्छी शुरुआत मिल ही रही थी कि 55 रन तक मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने अपने चार विकेट खो दिए। इसके बाद रासी वैन डर दुसें और डेविड मिलकर के बीच एक साझेदारी पनपी। इस बीच डेविड मिलर 56 गेंदों में 50 रन बनाकर हैरिस रउफ की गेंद पर आउट हो गए।

साउथ अफ्रीका के लिए रासी वैन डर दुसें ने 134 गेंदों में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 123 रन की पारी खेली। इसी के दम पर मेजबान टीम ने निर्धारित 50 ओवर खेलकर 6 विकेट खोकर 273 रन बनाए। इस तरह 274 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली, लेकिन दूसरे विकेट के लिए इमाम-उल-हक और कप्तान बाबर आजम के बीच 177 रन की साझेदारी हुई, जो मैच जिताऊ रही। इमाम 70 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन कप्तान बाबर आजम ने 104 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 103 रन बनाए।

आखिरी ओवर में हुआ ड्रामा

पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए आखिरी के ओवर की 6 गेंदों पर तीन रन बनाने थे। क्रीज पर 33 रन बनाकर खेलकर शादाब खान थे, लेकिन वे एंडी फेहलुकवायो की गेंद पर आउट हो गए। अगली गेंद फहीम अशरफ से खाली निकल गए। तीसरी गेंद बाउंसर थी, जो हेल्मेट पर लगी। अभी भी तीन गेंदों पर तीन रन बनाने थे। चौथी गेंद फहीम से फिर डॉट निकली, लेकिन पांचवीं गेंद पर उन्होंने दो रन ले लिए। इस तरह स्कोर बराबर हो गया। फहीम ने आखिरी गेंद पर जैसे-तैसे एक रन लिया और पाकिस्तान को 3 विकेट से जीत दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here