संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों/कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

0
60

सीतापुर दिनांक 02 फरवरी 2021 (सू0वि0) जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पं0) विशाल भारद्वाज ने बताया कि निर्वाचन मतदान/मतगणाना कार्मिकों हेतु विभाग के अधिकारियों/कर्मचारियों का विवरण उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्देश दिये गये थे। उन्होंने बताया कि जनपद में 45 विभागों के अन्तर्गत 513 कार्यालयों को पत्र प्रेषित किया जा चुका है, पर अभी तक कुल 17 कार्यालयों द्वारा प्रपत्र-1 कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराया गया है तथा कुल 127 कार्यालयों द्वारा अभी तक कर्मचारियों की फीडिंग पूर्ण नहीं करायी गयी है। इससे प्रतीत होता कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा उदासीनता एवं लापरवाही बरती जा रही है यह स्थिति सन्तोषजनक नहीं है। उन्होंने इस सम्बन्ध में दोषी कर्मचारी का स्पष्टीकरण प्राप्त कर उन्हें अवगत कराने के निर्देश दिये गये हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग, उ0प्र0 लखनऊ के पत्र दिनांक 28 जनवरी 2021 द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 हेतु जनपद में कार्यरत कार्मिकों के नामों की फीडिंग डेटाबेस में 03 कार्य दिवसों में पूर्ण कराये जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं।

उन्होंने मा0 आयोग के उक्त निर्देश के क्रम में जनपद के सम्बन्धित विभागाध्यक्ष/कार्यालयाध्यक्ष को निर्देशित किया है कि जिन्होंने अभी तक अपने अधीनस्थ कार्यालय के अधिकारियों/कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर उपलब्ध नहीं करायी है वह तत्काल अधिकारियों/कर्मचारियों की सूचना प्रपत्र-1 पर जिला निर्वाचन कार्यालय (पंचायत एवं नगरीय निकाय) सीतापुर को उपलब्ध कराकर अपने कार्यालय की लॉगइन आई-डी प्राप्त कर अधिकारियों/कर्मचारियों की ऑनलाइन फीडिंग का कार्य प्रत्येक दशा में दिनाँक 03 फरवरी 2021 तक पूर्ण करा लें। फीडिंग के उपरान्त डेटा फ्रीज किये जाने के पश्चात् प्रपत्र-2 की हार्ड कॉपी इस कार्यालय में उपलब्ध करायें साथ ही कार्यालयाध्यक्ष इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करें कि उनके कार्यालय द्वारा सभी कर्मचारियों का विवरण फीड कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here