सबसे महंगे बिके IPL 2021 के लिए ये 10 खिलाड़ी, सिर्फ ये 2 भारतीय खिलाड़ी हैं शामिल

0
73

नई दिल्ली। चेन्नई के एक होटल में आयोजित हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के ऑक्शन में जो सबसे महंगे 10 खिलाड़ी बिके उनकी कीमत 99 करोड़ रुपये है। आइपीएल के इतिहास में शायद पहली बार ऐसा हुआ है जब ऑक्शन में बिके टॉप 10 खिलाड़ियों की कीमत 99 करोड़ है। इनमें सबसे ज्यादा कीमत साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस को मिली है। उनको राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है।

IPL के 14 साल के ऑक्शन के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब इतनी कीमत किसी एक खिलाड़ी को मिली है। उनसे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह के नाम था, जिन्होंने 16 करोड़ रुपये नीलामी में हासिल किए थे। हालांकि, उनसे ज्यादा सैलरी आइपीएल के एक सीजन के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली पाते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को आरसीबी की तरफ से एक सीजन के लिए कुल 17 करोड़ रुपये मिलते हैं।

आइपीएल के 14वें सीजन के लिए ऑक्शन में सबसे महंगे बिके 10 खिलाड़ियों में सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है। हैरान करने वाली बात ये है कि ये दोनों ही खिलाड़ी अभी अनकैप्ड हैं यानी इन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला है। ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम और ऑलराउंडर शाहरुख खान को ही मोटी रकम बतौर भारतीय इस आइपीएल के ऑक्शन में मिली है। के गौतम को सीएसके से 9 करोड़ 25 लाख मिले हैं, जबकि शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है।

Most expensive buys in IPL 2021

1. क्रिस मौरिस को 16 करोड़ 25 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

2. काइल जैमीसन को 15 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा

3. ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख में आरसीबी ने खरीदा

4. झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

5. कृष्णप्पा गौतम को 9 करोड़ 25 लाख में सीएसके ने खरीदा

6. रिली मेरेडिथ को 8 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

7. मोइन अली को 7 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा

8. शाहरुख खान को 5 करोड़ 25 लाख में पंजाब किंग्स ने खरीदा

9. टॉम कुर्रन को 5 करोड़ 25 लाख में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

10. नैथन कुल्टर नाइल को 5 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here