स्टंप्स माइक में पकड़ी गई एमएस धोनी की कारस्तानी, राजस्थान को फंसाकर बोले- एक प्लेयर गायब हो जाता है हमेशा

0
5

मुंबई। चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में होती है। इसका सबसे बड़ा कारण क्रिकेट की उनकी समझ और उसके हिसाब से रणनीति बनाना है। आइपीएल 2021 में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ इसका एक और नजारा देखने को मिला। 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम एक समय मजबूत स्थिति में दिख रही थी। जोस बटलर (49) और शिवम दुबे (17) के बीच 45 रनों की साझेदारी खतरनाक दिख रही थी। इसके बाद ही मैच पलटा

रवींद्र जडेजा द्वारा फेंके गए 10वें ओवर की पांचवीं गेंद नो बॉल हो गई, जिस पर बटलर ने मिडविकेट के ऊपर से छक्का मारा। गेंद स्टैंड में गई तो गेंद बदली गई। ओस से गीली गेंद की जगह सूखी गेंद मिली। इसके बाद सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने विकेट के पीछे से कहा कि बॉल सूखा घूमेगा। उसके बाद कहानी बदल गई। 12वें ओवर में जडेजा ने पहले बटलर को बोल्ड किया और फिर शिवम को एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद गेंदबाजी पर आए मोइन ने डेविड मिलर (2) को चलता कर दिया। अपने अगले ओवर में उन्होंने रियान पराग (3) और क्रिस मौरिस (0) के विकेट झटके।

मोइन और जडेजा की शानदार गेंदबाजी के दम पर चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से मात दी। मोइन ने तीन ओवर में सात रन देकर तीन विकेट झटके और रवींद्र जडेजा ने 28 रन पर दो विकेट लेने के अलावा चार कैच भी लपके।। राजस्थान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन बॉल टर्न होते देखकर हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि हम गेंद टर्न होने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। ओस नहीं पड़ी और गेंद टर्न हो रही थी य थोड़ा हैरान करने वाला था। उन्होंने राजस्थान की हार के लिए बीच के ओवरो में विकेट गंवाने को जिम्मेदार ठहराया, जब चेन्नई के स्पिनर्स गेंदबाजी कर रहे थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here