होटल दयाल पैराडाइज के मालिक और मैनेजर के ऊपर महिला कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

0
41

लखनऊ। गोमती नगर जैसे पॉश इलाके में स्थित प्रतिष्ठित होटल दयाल पैराडाइज के मालिक और मैनेजर के ऊपर होटल में ही काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज आरोप लगाया है।
महिला कर्मी होटल मालिक पार्थ सिंह और मैनेजर रोबिन सिंह के ऊपर छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश का आरोप लगाकर संबंधित गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने की कोशिश कर रही है। एक प्रतिष्ठित व्यवसायी से जुड़ा गंभीर मामला होने के कारण जब इसके तह में जाने का प्रयास किया गया तो पता चला कि 31 जनवरी को ही युवती व एक अन्य पुरुष कर्मचारी पर गोमती नगर थाने में होटल के मैनेजर रॉबिन सिंह द्वारा गबन,धोखाधड़ी व जालसाजी का केस दर्ज कराया गया है।
यह मामला गोमती नगर थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज कराया गया है।
दर्ज एफआईआर के अनुसार युवती और होटल का यह पुरूष सहकर्मी गुरुशरण सिंह होटल में आने वाले ग्राहकों द्वारा भुगतान किए गए धनराशि में हेरफेर करते थे।
ग्राहक जितना पैसा देते थे उससे कम की एंट्री की जाती थी और होटल को अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान कर दिया जाता था। नगद धनराशि जो ग्राहकों द्वारा दी जाती थी वह उक्त दोनों कर्मी स्वयं रख लेते थे। गबन की यह धनराशि करीब 2.5 लाख रुपए की है।
इसकी जानकारी जब होटल प्रबंधन को हुई तो उन्होंने पूरे साक्ष्य के साथ युवती व पुरुष कर्मचारी गुरुशरण सिंह गिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी।
युवती द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया जाना इसी एफआईआर. को वापस लेने के लिए दबाव बनाना बताया जा रहा है।
अब युवती के आरोपों में कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद सामने आएगा परंतु प्रथम दृष्टया युवती द्वारा लगाया गया आरोप उसके अपने खिलाफ दर्ज कराए गए एफआईआर की काट लग रहा है। युवती पर दर्ज एफआईआर के पक्ष में वीडियो साक्ष्य भी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here