Kieron Pollard का करिश्मा,उसी के ओवर में ठोक डाले 6 छक्के, जिस गेंदबाज ने ली है ट्रिक

0
150

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगा में खेला गया, जिसमें काफी कुछ हैरतअंगेज कमाल देखने को मिला। वेस्टइंडीज की टीम ने न सिर्फ जीत हासिल की, बल्कि कैरेबियाई कप्तान किरोन पोलार्ड ने एक ऐसा कमाल कर दिया, जो अक्सर देखने को नहीं मिलता है। किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए। ये 6 छक्के उस गेंदबाज के ओर में पड़े, जिसने हैट्रिक ली थी।

दरअसल, वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और निर्धारित 20 ओवर में श्रीलंका की टीम को 131 रन पर रोक दिया। इस तरह वेस्टइंडीज को क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड जैसे दिग्गजों से सजी टीम के सामने 132 रन का लक्ष्य था, लेकिन ये लक्ष्य उस समय विशाल लग रहा था, जब एक के बाद एक लगातार तीन गेंदों पर वेस्टइंडीज के तीन प्रमुख बल्लेबाज आउट हो गए। उनमें क्रिस गेल भी शामिल थे, क्योंकि श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजया ने हैट्रिक ली थी।

अकिला धनंजया ने जब 131 रन का बचाव करते हुए श्रीलंका की ओर से दूसरा ओवर फेंका तो उन्होंने 8 रन खर्च किए, लेकिन पारी का चौथा ओवर लेकर आए धनंजया ने एविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को तीन गेंदों पर आउट कर हैट्रिक ले ली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पोलार्ड ने एक रन लिया और फिर आखिरी की गेंद पर लेंडल सिमंस ने चौका जड़ दिया। इस तरह श्रीलंका ने वापसी और पांचवें ओवर में लेंडल सिमंस भी आउट हो गए, लेकिन इसके बाद छठे ओवर में मैच पलट गया।

हैट्रिक लेकर गेंदबाजी करने आए अकिला धनंजया की पहली गेंद से ही किरोन पोलार्ड ने हिट करना शुरू कर दिया और छक्के पर छक्के जड़ते चले गए। लगातार तीन गेंदों पर उन्होंने तीन छक्के जड़े। इसके बाद चौथी गेंद को भी बाउंड्री के पार भेजा और फिर उन्होंने आखिरी दो गेंदों पर भी छक्के लगाकर वेस्टइंडीज के लिए इतिहास रच दिया, क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में वे एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले कैरेबियाई क्रिकेटर बन गए हैं। टी20 क्रिकेट में सिर्फ युवराज सिंह ने ये कमाल किया हुआ है।

किरोन पोलार्ड दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़े हैं। इससे पहले दो बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के जड़े गए हैं, लेकिन कभी भी किसी भी कप्तान ने ये करिश्मा नहीं किया है। ऐसे में पोलार्ड ने इतिहास रच दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here