PM मोदी और CM ने आर्थिक मदद का किया एलान, तमिलनाडु पटाखा फैक्ट्री में लगी आग में अबतक 19 की मौत

0
113

चेन्नई। तमिलनाडु में बीती रात पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से मरनेवालों की संख्या 16 से बढ़कर 19 हो गई है। दक्षिणी जिले में सत्तूर के निकट पटाखा फैक्ट्री में यह आग लगी थी। इस हादसे में घायल सभी लोगों का पास ही के अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने बताया कि अचानकुलम गांव में स्थित फैक्ट्री में यह विस्फोट उस समय हुआ जब पटाखा बनाने के लिए कुछ रसायनों को मिलाया जा रहा था। घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के स्वजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख की मदद का एलान किया है। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने भी मृतकों के स्वजनों को मुख्यमंत्री जन राहत कोष से तीन लाख रुपये की मदद देने की एलान किया हुआ है। पलानीस्वामी ने घटना की जांच का आदेश देते हुए आश्वासन दिया कि मामले में उपयुक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विस्फोट के चलते फैक्ट्री की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुख है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वे जल्दी ही ठीक हो जाएंगे। इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन लगातार काम रहा है। 

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हादसे दुख जताते हुए राज्य सरकार से पीड़ितों की मदद की अपील की है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘तमिलनाडु के विरुधनगर में पटाखा पीड़ितों के परिवार के प्रति दिल से सांत्वना व्क्त करता हूं। जो लोग अभी भी फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए हैं उसके बारे में सोचना हृदय विदारक है। मैं राज्य सरकार से यह अपली करता हूं कि तुरंत बचाव, मदद और राहत मुहैया कराएं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here