VIDEO में देखें- मौत के मुंह से यूं खींच लाई महिला RPF सिपाही, लखनऊ में चलती ट्रेन पर चढ़ती युवती ग‍िरी,

0
25

लखनऊ। राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा बाल-बाल टला। एक युवती ने चलती ट्रेन पर चढ़ने का प्रयास किया। इस दौरान ट्रेन की गति बढ़ते ही युवती का संतुलन नहीं बन पाया। जिसके कारण वह प्लेटफार्म पर ही गिर गई। युवती प्लेटफार्म पर घिसटने लगी। इससे पहले कि वह प्लेटफार्म और बोगी के बीच खाली हिस्से में फंस पाती। चींख सुनकर मौके पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की महिला सिपाही ने साहस दिखाते हुए युवती को मौत के मुंहाने से बाहर निकाल लिया। पूरा दृश्‍य प्लेटफार्म पर लगे सीसी कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। 

पैर फिसता और घ‍िसटती गई लड़की: दरअसल, लखनऊ से चलकर नई-दिल्ली जाने वाली 02419 गोमती एक्सप्रेस चारबाग रेलवे स्‍टेशन से रवाना हुई। यह ट्रेन रफ्तार पकड़ ही रही थी कि तभी एक युवती ने चढ़ने का प्रयास किया। इस बीच उसका पैर फिसल गया। वह प्लेटफार्म पर घिसटने लगी। चींख सुनकर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ सिपाही विनीता कुमारी की नजर उस युवती पर पड़ी। दौड़कर युवती को प्लेटफार्म के नीचे जाने से बचा लिया।

चार जनवरी को भी स‍िपाही ने बचाई थी एक यात्री की जान: इससे पहले भी चार जनवरी को रेलवे सुरक्षा बल की महिला कर्मचारी ने विनीता कुमारी ने एक महिला यात्री को चलती ट्रेन से उतरते वक्‍त बचाया था। जिसके लिए विनीता को मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी ने पुरुस्कृत भी किया गया था। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here