आखिर क्यों, यूपी के मेरठ में टीचर ने प्रिंसिपल को पीटा, यहां पढ़ें

0
65

मेरठ । जिले के सरकारी इंटर कॉलेज के एक सहायक शिक्षक ने कथित तौर पर कॉलेज के प्रिंसिपल की पिटाई कर दी है। पता चला है कि वरिष्ठता के आधार पर रजिस्टर में पहले हस्ताक्षर नहीं करने देने के चलते शिक्षक ने ऐसा कदम उठाया। मारपीट में प्रिंसिपल महेंद्र सिंह को चेहरे पर चोट आई है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामला बुधवार का है और किसान इंटर कॉलेज में घटित हुआ।

खबरों के अनुसार, प्रिंसिपल ने सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया था। इसमें कहा गया है कि यदि एक ही तारीख पर 2 लोगों को शिक्षक नियुक्त किया जाता है, तो उनकी वरिष्ठता शिक्षक की आयु के आधार पर निर्धारित की जाएगी। सहायक शिक्षक अमित कुमार, रजिस्टर पर पहले हस्ताक्षर करना चाहते थे, जबकि वह दूसरे शिक्षक से उम्र में छोटे हैं।

दौराला थाना प्रभारी किरण पाल सिंह ने कहा, “आरोपी अमित कुमार पर आईपीसी की धारा 323, 504 और एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया है।”

वहीं शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है। स्कूलों के जिला निरीक्षण जी.के. चौधरी ने कहा, “यदि कोई विवाद था, तो हमें सूचित करना था। हम मामले की जांच करते लेकिन एक प्रिंसिपल के खिलाफ हिंसात्मक कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here