आरएसएस नेता के बेटे की आत्महत्या में बड़ी कार्रवाई, एक पुलिस निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

0
99

Five Police Personnel Suspended: बागपत के बिनौली क्षेत्र में आरएसएस नेता के बेटे की आत्महत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मामले में एक पुलिस निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित करके उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

जिला पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि रंछाड़ गांव में आरएसएस के खंड संचालक श्रीनिवास के पुत्र अक्षय की आत्महत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने ये कार्रवाई की है. बुधवार रात बिनौली थाने के निरीक्षक चंद्रकांत पांडेय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक उधम सिंह तालान, हेड कांस्टेबल सलीम, कांस्टेबल अश्वनी और मुरली को निलंबित कर दिया गया है. इन सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं.

योगी के दौरे से पहले कार्रवाई
बता दें कि सीएम योगी आज बागपत दौरे पर आने वाले हैं. ऐसे में उनके दौरे से पहले पुलिसकर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है.

क्या है मामला?
गौरतलब है कि पिछले सोमवार को रंछाड गांव में टीकाकरण के दौरान अक्षय और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई थी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने अक्षय के घर में कथित रूप से तोड़फोड़ करते हुए परिजनों को प्रताड़ित किया और थाने में बंद कर दिया. आरोप है कि अक्षय को पकड़ने के लिए पुलिस ने बर्बरता की. जिसके बाद अक्षय ने कथित रूप से त्रस्त होकर खेत में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी.

इसके बाद सोमवार देर शाम से मंगलवार सुबह तक आक्रोशित ग्रामीणों ने शव नहीं उठने दिया. कई थानों की पुलिस और पीएसी को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा था. इस मामले में बिनौली इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय सहित 13 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था.

मृतक के पिता श्रीनिवास की तहरीर पर इंस्पेक्टर बिनौली चंद्रकांत पांडेय, वरिष्ठ उपनिरीक्षक उधम सिंह तालान, हेड कांस्टेबल सलीम, कांस्टेबल मुरली, कांस्टेबल अश्विनी व एक अज्ञात के खिलाफ बवाल करने, गाली-गलौज, मारपीट करने तथा आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here