इंग्लैंड के पीटरसन ने कहा टीम हमारी तैयारी से कही कम है इंडिया टीम की तैयारी

0
101

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाना है. न्यूजीलैंड की इस महामुकाबले के लिए तैयारी अच्छी है. क्योंकि उसने WTC Final से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज में जीत दर्ज की. दूसरी ओर, विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने इंग्लैंड पहुंचने के बाद अभ्यास मैच नहीं खेला. ऐसे में भारत की तैयारी न्यूजीलैंड के मुकाबले पुख्ता नहीं है. यही बात इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी कही है. पीटरसन का मानना है कि टीम इंडिया को इंग्लैंड में मैच प्रैक्टिस के मौके कम मिले हैं, जिसका नुकसान उसे डब्ल्य़ूटीसी के फाइनल में उठाना पड़ सकता है.

पीटरसन ने अपने ब्लॉग में लिखा कि आईपीएल या इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेलने से आप टेस्ट क्रिकेट की तैयारी नहीं कर सकते. खासतौर पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल जैसे मुकाबले की, जहां दोनों टीमों की साख दांव पर लगी है. न्यूजीलैंड ने तो बीते हफ्ते टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को शिकस्त दी है. ऐसे में भारत की राह फाइनल में आसान नहीं होगी.

प्रैक्टिस मैच की कमी भारत की मुश्किलें बढ़ाने वाला: पीटरसन

उन्होंने आगे कहा कि आप महीने भऱ पहले आईपीएल खेलकर इंग्लैंड में टेस्ट मैच की तैयारी नहीं कर सकते हैं. क्योंकि यहां की कंडीशंस बिल्कुल अलग हैं. भारत के लिए परेशानी इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि उसने इंग्लैंड में एक भी वॉर्म-अप मैच नहीं खेला.
भारत की तैयारी न्यूजीलैंड के मुकाबले कमतर

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज के मुताबिक, इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी शानदार थी. लॉर्ड्स टेस्ट में टिम साउदी और फिर मैट हेनरी, जो शायद एजबेस्टन में नहीं खेले. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया.आपको एक टेस्ट मैच में हावी होने के लिए गिनती के ही मौके मिलते हैं औऱ मुझे ये डर है कि भारत की तैयारी न्यूजीलैंड के मुकाबले कमतर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here