कंपनी ने किया ऐलान, बंद होगा Apple का सबसे पावरफुल कंप्यूटर, ये रही वजह

0
255

नई दिल्ली। Apple का सबसे पावरफुल कंप्यूटर iMac Pro बंद होगा। कंपनी की तरफ से इसका ऐलान कर दिया गया है। Apple ने iMac Pro को साल 2017 में लॉन्च किया था। लॉन्चिंग के बाद से प्रोफेशनल वर्ल्ड में All in one iMac Pro को काफी पसंद किया जाता रहा है। लेकिन अब कंपनी इसका प्रोडक्शन बंद करने जा रही है। रिपोर्ट की मानें, तो Apple की तरफ से केवल स्टॉक में रखे iMac की बिक्री की जाएगी। कंपनी कोई नया iMac नहीं बनाएगी। ग्राहक iMac Pro के मिलिटेड स्टॉक को 4999 डॉलर (करीब 3,63,715 रुपये) में खरीद पाएंगे।  

iMac में क्या है खास 

iMac को अब तक के सबसे पावरफुल iMac के तौर पर जाना जाता है। यह खासतौर पर क्रिएटिव और  प्रोफेशनल्स जगत के  लोगों के लिए बनाया गया था, जो थ्री डी ग्राफिक्स पर काम करते है। iMac Pro के बंद होने की खबरों के बीच संभावना जताई जा रही है कि कंपनी नेक्स्ड जनरेशन का iMac कंप्यूटर लॉन्च कर सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में भी इस ओर इशारा किया गया है। जिसमें जानकारी दी  गई थी कि Apple 21.5-इंच और 27-इंच मॉडल को बदलने के लिए इस साल iMacs की नई रिलीज़ के लिए तैयार है।  हालांकि इसकी ऑफिशियल जानकारी मौजूद नहीं है। 

Apple लॉन्च करेगी फोल्डेबल स्मार्टफोन

Apple फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी साल 2023 में 8 इंच की डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। अन्य लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोल्डेबल iPhone में ऐपल पेन्सिल का भी सपोर्ट दिया जा सकता है। हालांकि कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर नये फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को लेकर कोई बात नहीं की है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here