कप्तान कोहली ने बताया, कुलदीप यादव की जगह प्लेइंग इलेवन में वाशिंगटन सुंदर को क्यों मिली जगह

0
83

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही है। इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए गए थे जिसमें कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया था और उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को जगह दी गई तो वहीं तेज गेंदबाज मो. सिराज को बाहर करके उनकी जगह जसप्रीत बुमराह को मौका मिला। अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि, आखिर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर करके उनकी जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका क्यों दिया गया। 

विराट कोहली ने मैच शुरू होने से पहले कहा कि, मो. सिराज की जगह जसप्रीत बुमराह जबकि कुलदीप यादव की जगह वाशिंगटन सुंदर की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने कहा कि, पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज व स्पिनर की जरूरत थी और इसे ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर पूरी कर रहे थे जिसकी वजह से उन्हें मौका दिया गया। उन्होंने कहा कि यहां कि परिस्थितियों के हिसाब से हमें एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जरूरत थी। वहीं कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

आपको बता दें कि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह से धराशाई हो गई और पूरी टीम सिर्फ 112 रन पर ही ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से अक्षर पटेल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए और डे-नाइट टेस्ट मैच में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बना डाला। वहीं आर अश्विन को इस पारी में 3 विकेट मिले। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे इशांत शर्मा को पहली पारी में एक सफलता मिली। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here