कांग्रेस पार्टी महंगाई के खिलाफ 10 दिवसीय राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेगी

0
62

नई दिल्ली, कांग्रेस पार्टी 7 जुलाई से महंगाई के खिलाफ 10 दिवसीय राष्ट्रव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। कांग्रेस की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया, ‘पहले से ही कोविड महामारी, बड़े पैमाने पर बेरोजगारी और वेतन कटौती के कारण पीड़ित लोगों की दुर्दशा से प्रभावित होकर, कांग्रेस पार्टी ने ब्लॉक, जिला और राज्य स्तरों पर राष्ट्रव्यापी आंदोलन कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है। इन कार्यक्रमों को राज्य इकाइयों द्वारा 7 जुलाई और 17 जुलाई, 2021 के बीच लागू किया जाएगा। इसमें कांग्रेस पार्टी के नेता, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संगठन शामिल होंगे, जिसमें महिला कांग्रेस के नेता और सदस्य शामिल होंगे, जो पूरे देश में सामान्य पार्टी कार्यकर्ताओं के स्कोर से सहायता प्राप्त करेंगे।’

कांग्रेस के बयान के मुताबिक, पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जिला स्तर पर साइकिल यात्रा निकालेंगे। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राज्य स्तर पर मार्च और जुलूस भी निकालेंगे। ईंधन की कीमतों में कमी की मांग को लेकर देश भर के सभी पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा।

इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की बैठक की अध्यक्षता की। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने बैठक में ईंधन की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाई। बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई। हाल ही में कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की ऊंची कीमतों के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here