कोरोना महामारी के चलते रक्तदान के लिए आगे आएं युवा : प्रेमचंद अग्रवाल

0
110

ऋषिकेश। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मेडिकल साइंस में रक्त कोई दूसरा विकल्प नहीं है। रक्त की कमी को इंसान ही रक्तदान कर पूरा कर सकता है। कोरोना महामारी में विशेषकर खून की कमी से जूझ रहे मरीजों के लिए रक्तदान के लिए सभी को आगे आना होगा। उन्होंने नागरिकों से कोरोना टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के साथ-साथ टीकाकरण से पहले एक बार रक्तदान अवश्य करने की अपील की।

शनिवार को ऋषिकेश विधानसभा के भाजपा युवा मोर्चा के तीनों मंडलों के कार्यकर्त्‍ताओं की ओर से श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने रक्तदाताओं का उत्साह वर्धन किया। कोरोना कर्फ्यू के चलते ब्लड बैंकों में खून की कमी को दूर करने के उद्देश्य से ऋषिकेश, श्यामपुर एवं वीरभद्र मंडल के युवा मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। हिमालयन अस्पताल, जौलीग्रांट की मेडिकल टीम के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर में 55 से अधिक युवाओं नेरक्तदान किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि रक्तदान महादान है, इस बात को युवा इस कठिन समय में भी चरितार्थ करते हुए रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने रक्तदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा की रक्तदान ही है, जो न केवल किसी जरूरतमंद का जीवन बचाता है, बल्कि जिंदगी बचाकर उस परिवार के जीवन में खुशियों के ढेरों रंग भी भरता है।

इस अवसर पर भाजपा ऋषिकेश के मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रदीप नेगी, ऋषिकेश मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष नितिन सक्सेना, श्यामपुर मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रिंस रावत, वीरभद्र मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय जुगरान, नगर निगम पार्षद शिव कुमार गौतम, सुंदरी कंडवाल, मंडल महामंत्री सुमित पवार, उषा जोशी, राकेश अग्रवाल, अमित वत्स, ऋषि राजपूत, राकेश दिवाकर, सुमित सेठी, हिमालयन हॉस्पिटल से जनसंपर्क अधिकारी केसी जोशी, मेडिकल स्टाफ मनोज सिंह, नीतीश पांडेय, कपिल बिष्ट, डॉ. मेघना आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here