जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में की बैठक

0
103

सीतापुर दिनांक 03 फरवरी 2021 (सू0वि0) जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सोशल सेक्टर के सभी विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि यह योजनाएं गरीबों एवं जरूरतमदों को सहायता देने के उद्देश्य से संचालित हैं इसलिये इसमें कोई विलम्ब न किया जाये। उन्होंने कहा कि फार्म किसी भी स्तर पर लम्बित न रहें। जिलाधिकारी ने समाज कल्याण विभाग की वृद्धावस्था पेंशन, सामूहिक विवाह योजना, छात्रवृत्ति एवं शादी अनुदान योजना, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की छात्रवृत्ति योजना सहित अल्पसंख्यक कल्याण विभाग एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिये कि नियमित रूप से योजनाओं की समीक्षा की जाये। साथ ही आवेदक को आवश्यक जानकारियां उपलब्ध कराते हुये आवेदन करने में सहयोग दिया जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विकास खण्ड कार्यालय पर प्रत्येक माह के प्रथम सोमवार को विशेष शिविर आयोजित कराया जाये, जिसमें सभी विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित रहें तथा आॅनलाइन आवेदन की सुविधा दी जाये। योजनाओं के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिये योजनाओं से संबंधित फ्लैक्स स्थापित कराये जाने के निर्देश जिलाधिकारी ने दिये। 

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी संदीप कुमार, सभी उपजिलाधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here