जिलाधिकारी ने हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम के दौरान सुनी महिलाओं और बालिकाओं की समस्याएं, त्वरित निस्तारण कर अवगत कराने के सम्बंधित अधिकारियों को दिए निर्देश

0
77

मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम का किया गया आयोजन ।
फोन द्वारा जिलाधिकारी ने सुनी शिकायतें एवं समस्याएं।
सीतापुर दिनांक 24 फरवरी 2021 (सू0वि0) महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन हेतुं संचालित मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत बुधवार को हक की बात जिलाधिकारी के साथ कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी कार्यालय में किया गया। कार्यक्रम के दौरान दूरभाष के माध्यम से 17 शिकायते प्राप्त हुई। मुख्य रूप से रोजगार, आवास, जमीन पर अवैध कब्जा, घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, शारीरिक शोषण, मकान पर कब्जा, विदाई न कराने, जमीन में हिस्सा न देने तथा, निराश्रित महिला पेंशन के सम्बन्ध में शिकायतें प्राप्त हुई।

जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों को एक एक करके सुना एवं उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को मौके से ही दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन महिलाओं एवं बालिकाओं के सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए शारदीय नवरात्र 2020 से वासंतिक नवरात्रि 2021 तक मिशन शक्ति का अभियान चलाया जा रहा है। महिलाओं एवं बालिकाओं से सीधे वार्ता करके उनसे संवाद स्थापित करने के उद्देश्य से एवं उनकी समस्याओं के प्रभावी निराकरण के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि कार्यस्थल पर भी महिलाओं को पूरी सुविधा दिए जाने के उद्देश्य से भी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किये जाने के निर्देश सभी कार्यालयाध्यक्षों को दिए जा रहे हैं। इस दौरान अपर जिलाधिकारी विनय कुमार पाठक, जिला प्रोबेशन अधिकारी अश्वनी कुमार भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here