जीत से इंग्लैंड के हौसले बुलंद, वापसी का इरादा लेकर उतरेगी टीम इंडिया

0
100

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में शनिवार से आमने सामने होगी। 13 से 17 फरवरी के बीच चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में यह मैच खेला जाना है। पहला मैच जीतकर इंग्लैंड सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर चुका है। भारत मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करना चाहेगा जबकि इंग्लैंड की नजर बढ़त 2-0 करने की होगी।

टॉस रहेगा अहम, टर्निग पिच की उम्मीद

चेन्नई के इस मैदान पर एक बार फिर से टॉस की अहम भूमिका रहने वाली है। शुक्रवार को भारत के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने यह साफ कर दिया कि यह पिच पहले मैच से अलग होगी। पहले दिन से ही यहां टर्न देखने को मिल सकता है। दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना चाहेंगे जिससे चौथी पारी में उनको बल्लेबाजी नहीं करनी पड़े।

बल्लेबाजों को उठानी होगी जिम्मेदारी

इंग्लैंड की टीम ने भारत के मुकाबले पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की थी। पहली पारी में 578 रन के सामने भारत 337 रन ही बना पाया था और उसे फॉलो ऑन का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने भले ही भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए नहीं बुलाया लेकिन वह फॉलो ऑन नहीं टाल पाई थी। दूसरी पारी में तो और भी बुरा हाल था क्योंकि पांचवें दिन 9 विकेट हाथ में होने के बाद भी टीम मैच नहीं बचा पाई थी।

अक्षर को मिल सकता है डेब्यू का मौका

रहाणे ने टर्निंग पिच होने की बात कही जिससे यह साफ हो गया है कि मैच में भारत तीन स्पिनर के साथ ही उतरेगा। ऐसे में फिट होकर वापसी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है। बल्लेबाजी एक पक्ष है जिसकी वजह से उनको कुलदीप यादव पर तरजीह दी जाएगी। वह इस मैच में आर अश्विन और वॉशिंग्टन सुंदर का साथ देते नजर आ सकते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here