दिनेश कार्तिक हैं कप्तान, विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के लिए टीम में चुने गए टी नटराजन

0
67

चेन्नई। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक एक बार फिर से तमिलनाडु की टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने विजय हजारे ट्रॉफी के लिए टीम का चयन किया है। इस टीम में तेज गेंदबाज टी नटराजन का चयन हुआ है, जो तमिलनाडु के लिए इस बार विजय हजारे ट्रॉफी खेलेंगे। टी नटराजन पहले भी तमिलनाडु के लिए इस वनडे फॉर्मेट में खेल चुके हैं, लेकिन इस बार उनको अलग नजर से देखा जाएगा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 इंटरनेशनल के बाद टेस्ट डेब्यू भी कर चुके हैं।

गौरतलब है कि टी नटराजन को ऑस्ट्रेलिया एक नेट गेंदबाज के तौर पर ले जाया गया था, लेकिन परिस्थितियां ऐसी बनीं कि पहले उन्हें वनडे टीम में जगह मिली और फिर टी20 टीम में उनको मौका दिया गया। इसके बाद जब वे वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर गए तो फिर तेज गेंदबाजों के चोटिल होने की वजह से उनको टेस्ट टीम में शामिल किया गया और उन्हें अंतिम टेस्ट मैच में ब्रिसबेन के मैदान पर मेजबान कंगारू टीम के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी कर सभी का दिल जीता।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने अभी विजय हजारे ट्रॉफी 2021 का शेड्यूल जारी नहीं किया है और न ही अभी तक इसकी डेट और वेन्यू फिक्स हुए हैं। इस बीच तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, जिसके कप्तान दिनेश कार्तिक होंगे, जिन्होंने हाल ही में टीम का नेतृत्व करते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 जिताई थी। टीम के उपकप्तान बाबा अपराजित होंगे।

तमिलनाडु की टीम इस प्रकार है

दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), बाबा अपराजित (उपकप्तान), बी इंद्रजीत, केबी अरुण कार्तिक, हरी निशांत, शाहरुख खान, एन जगदीशन, एल सूर्यप्रकाश, कौशिक गांधी, जे कौशिक, मुरुगन अश्विन, साई किशोर, एम सिद्धार्थ, सोनू यादव, के विग्नेश, टी नटराजन, अस्विन क्रिस्ट, प्रदोष रंजन पॉल, जी पेरियासामी और एम मोहम्मद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here