दिल्ली में 7 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

0
137

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के कारण लाखों लोग हर रोज संक्रमित हो रहे हैं. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमित मामलों में गिरावट देखने को मिली है. वहीं अब डीडीएमए ने दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ा दिया है.

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) ने दिल्ली में कर्फ्यू सात जून को सुबह पांच बजे तक या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिए बढ़ा दिया है. इस दौरान दिल्ली में आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी. इसके अलावा कंटेनमेंट जोन के बाहर, औद्योगिक क्षेत्रों में कंस्ट्रक्शन और मैन्युफैक्चरिंग इकाइयों को संचालन के लिए अनुमति दी गई है.
वहीं दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 956 नए मामले सामने आये, जो लगभग पिछले दो महीने में दर्ज किए गए मामलों में संख्या के लिहाज से सबसे कम रहे. वहीं महामारी से 122 और मरीजों की मौत हुई जबकि संक्रमण दर घटकर 1.19 प्रतिशत हो गई. दिल्ली में 22 मार्च को इस संक्रमण के 888 मामले दर्ज किए गए थे और इसके बाद से पहली बार एक दिन में एक हजार से कम मामले सामने आए हैं.

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि लंबे समय के बाद एक दिन में लगभग 900 मामले सामने आए है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में जैसे-जैसे मामले कम होंगे, हम आगे भी अनलॉक करना जारी रखेंगे. हम चाहते हैं कि आर्थिक गतिविधियां पटरी पर लौटे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here