नोएडा में वैक्सीनेशन के लिए उमड़ी भीड़, गाइडलाइंस की उड़ाई धज्जियां

0
51

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून से पूरे देश भर में फ्री वैक्सीनेशन ड्राइव का एलान किया गया था. जिसके साथ ये भी कहा गया था कि बिना रजिस्ट्रेशन कराए टीकाकरण केंद्रों पर जाकर वैक्सीनेशन कराया जा सकता है. जिसके बाद से ही पूरे देश में टीकाकरण अभियान जोर शोर से जारी है. टीकाकरण केंद्रों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी है और कई जगह कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी नहीं किया जा रहा है.

लोगों की भारी भीड़
नोएडा जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन कराने के लिए लोग भारी संख्या में पहुंचे हैं. भीड़ इस कदर है कि लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन भी नहीं कर रहा है. लोगों के बीच में ढाई गज दूरी की व्यवस्था तक नहीं की गई है जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है. हलांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अस्पताल में कोरोना गाइडलाइंस का नियमित तरीके से पालन कराया जा रहा है. सीएमएस का कहना है जब से बिना रजिस्ट्रेशन के टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई है तब से टीकाकरण केंद्रों पर भीड़ बढ़ गई है.

बढ़ सकता है संक्रमण का खतरा
बता दें कि, देशभर में 21 जून से फ्री टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है. जिसके तहत हर टीकाकरण केंद्र पर लोगों को बिना रजिस्ट्रेशन किए वैक्सीनेशन लगाने की व्यवस्था दी जा रही है. सरकार के फ्री वैक्सीनशन के एलान के बाद टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता नजर आ रहा है. प्रशासन को व्यवस्था में सुधार कर लोगों से कोरोना नियमों का पालन कराना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here