न्यूजीलैंड की ओर से लगे 18 छक्के, शतक के चूके मार्टिन गप्टिल ने खेली ताबड़तोड़ पारी

0
80

नई दिल्ली। मेजबान न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसी सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम के ओपनर मार्टिन गप्टिल फेल हो गए थे। ऐसा पहली बार नहीं था जब मार्टिन गप्टिल फेल रहे थे। इससे पहले लगातार कई मैचों में गप्टिल के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे, लेकिन रनों का सूखा उन्होंने टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में खत्म कर दिया। हालांकि, वे शतक से चूक गए, लेकिन कीवी टीम के लिए उन्होंने दमदार पारी खेली।

दाएं हाथ के बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 गेंदों पर पहले तो तूफानी फिफ्टी ठोकी और आउट होने से पहले उन्होंने 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 97 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। मार्टिन गप्टिल ने 50 गेंदों में करीब 200 के स्ट्राइक रेट से 97 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन ने भी उनका बखूबी साथ निभाया और दोनों के बीच 100 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई। विलियमसन ने 35 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए।

पहला मैच बड़े अंतर से जीतने वाली कीवी टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 219 रन बनाए। गप्टिल और विलियमसन के अलावा जेम्स नीशम ने भी दमदार पारी खेली। उन्होंने 16 गेंदों में 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 45 रन की पारी खेली। उनको दूसरे छोर से साथ नहीं मिला। अगर उनको साथ मिलता तो वे कुछ और रन भी टीम के लिए जोड़ सकते थे। इस दौरान जिम्मी नीशम ने लगातार तीन छक्के भी ठोके और टीम को 200 के पार पहुंचाया।

कीवी टीम की ओर से इस पारी में कुल 18 छक्के लगे, जिसमें से 8 छक्के अकेले मार्टिन गप्टिल ने जड़े, जबकि 6 छक्के नीशम के बल्ले से निकले। तीन छक्के कप्तान केन विलियमसन ने भी ठोके, जबकि एक छक्का ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा। इससे पहले खेले गए मैच में कीवी टीम के लिए डेवन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 99 रन की पारी खेली थी। इस तरह लगातार दो मैचों में कीवी टीम के दो खिलाड़ी शतक से चूके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here