परैया में पुलिस पर बालू माफिया ने की फायरिंग, बैरंग लौटी पुलिस ने थाने पहुंच दर्ज की एफआइआर

0
113

परैया (गया)। गया जिले के परैया थाना क्षेत्र के अपर व लोअर मोरहर शाखा में बालू माफियाओं की लूट जारी है। जिसको रोकने के क्रम में पुलिस व माफिया के बीच संघर्ष हो रहा है। इसी कड़ी में बुधवार देर रात थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बलों के साथ झाखडा बिगहा छपामारी करने पहुंचे। जहां दर्जन भर ट्रैक्टर को नदी में अवैध बालू के साथ पकड़ा गया। इसी बीच माफियाओं ने पुलिस बल पर पथराव शुरू कर दिया और ट्रैक्टर छुड़ाने के लिए दर्जनों राउंड फायरिंग भी की। जवाबी कार्रवाई में करते हुए पुलिस वापस लौट गई। फायरिंग से इलाके में दहशत है। किसी को भी कुछ नहीं हुआ। पुलिस एफआइआर कर अपने दूसरे काम में लग गयी और माफिया निर्भक होकर बालू उठाव में लगे हैं।

ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के सटे मनोहरपुर गांव में तीन थाना क्षेत्र परैया कोंच टिकारी का मिलन है। ऐसे में उक्त स्थान पर पुलिस के नही जाने का लाभ उठाकर माफिया बेधड़क बालू चोरी में जुटे रहते है, जहां से सैकड़ों ट्रेक्टर अवैध बालू प्रतिदिन चोरी की जा रही है। बालू माफियाओं के मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि उनके द्वारा पूर्व में भी संवेदक व पुलिस बल पर फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया है। जिससे पुलिस बल के साथ ग्रामीण भी आक्रांत है।

इतना ही नही संगीत की नगरी ईश्वरपुर में भी बालू माफियाओ द्वारा ग्रामीण व पुलिस पर हमला किया गया है। आये दिन अवैध बालू लेकर तेज रफ्तार में सड़क पर दौड़ रहे अनियंत्रित ट्रेक्टर बिजली के खम्भा, वाहन, राहगीर व मवेशी को टक्कर मार रहे है। लेकिन समिति बल व संसाधन के अभाव में पुलिस कुछ भी नही कर पा रही है। घटना को लेकर थाना अध्यक्ष फहीम आजाद खान ने बताया कि थाने में घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें नामजद व अज्ञात लोगों के खिलाफ फायरिंग सहित अन्य मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here