प्रधानमंत्री मोदी ने 24 जून को दिल्ली में कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक बुलाई,महबूबा को भी न्योता

0
89

श्रीनगर: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उनकी पार्टी जम्मू कश्मीर के नेताओं को सर्वदलीय बैठक में बुलाने के केंद्र के निमंत्रण पर चर्चा करने के लिए रविवार को एक बैठक करेंगी. महबूबा ने कहा कि बातचीत में शामिल होने या न होने का फैसला पार्टी लेगी जिसके लिए रविवार को पीएसी की बैठक बुलायी गयी है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा, “हां, मुझे एक कॉल आया है लेकिन अभी तक औपचारिक आमंत्रण नहीं मिला है. सर्वदलीय बैठक में शामिल होना है या नहीं, इसपर चर्चा के लिए कल पीएसी की बैठक बुलाई है. नई दिल्ली के साथ बात करने का कोई स्पष्ट एजेंडा नहीं है. मुझे बताया गया कि आम स्थिति की समीक्षा करने और राजनीतिक प्रक्रिया को आगे कैसे ले जाया जाए, इसके लिए बैठक बुलायी गयी है. कोई स्पष्ट एजेंडा नहीं है.”

24 जून को बैठक की संभावना
दरअसल, जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने सहित राजनीतिक प्रक्रियाओं को मजबूत करने की केंद्र की पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को वहां के सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की अध्यक्षता कर सकते हैं. यह बैठक केंद्र द्वारा अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजन करने की घोषणा के बाद से इस तरह की पहली कवायद होगी. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेताओं के भाग लेने की संभावना है.

महबूबा के नेतृत्व वाली पीएसी में आर वीरी, मुहम्मद सरताज मदनी, जी एन लोन हंजुरा, डॉ. महबूब बेग, नईम अख्तर, सुरिंदर चौधरी, यशपाल शर्मा, मास्टर तस्सदुक हुसैन, सोफी अब्दुल गफ्फार, निजाम उद्दीन भट, आसिया नकाश, फिरदौस अहमद टाक, मुहम्मद खुर्शीद आलम और एडवोकेट मुहम्मद युसूफ भट जैसे नेता सदस्य हैं. बहरहाल, मदनी अभी एहतियातन हिरासत में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here