फर्जी दस्तावेज से दूसरे की जमीन बेच दी, पढ़िए पूरी खबर

0
110

हल्द्वानी : हल्द्वानी में बिठौरिया स्थित अल्मोड़ा निवासी व्यक्ति की जमीन अज्ञात जालसाजों ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेच दी। असली मालिक ने जब बैंक से ऋण प्राप्त करने के लिए जमीन को आधार बनाया तो मामले का पर्दाफाश हुआ। अब पीड़ित ने आईजी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

पल्टन बाजार अल्मोड़ा निवासी सुनील कुमार धर्ती पुत्र स्व. खडग़ बहादुर ने अपने बेटे के लिए जमीन के आधार पर ऋण के लिए आवेदन किया था। बैंक ने जब बताया कि उसकी जमीन पहले ही बिक चुकी है तो उसके पैरों तली जमीन खिसक गई। पीड़ित 17 मार्च 2021 को भागकर हल्द्वानी पहुंचा और मामले की शिकायत के लिए आईजी को पत्र भेजा ।

आईजी को लिखे शिकायती पत्र में कहा है कि बिठौरिया नंबर 2 में 4310 वर्ग फिट क्षेत्र में उसकी जमीन है। जिसे फर्जी कागजात के आधार पर अज्ञात व्यक्ति ने दो लोगों को बेच दिया है। बैंक से जानकार होने के बाद हल्द्वानी पहुंचने पर पता चला कि उसके बेटे की फर्जी आइडी बनाकर जमीन की रजिस्ट्री करवाई गई है।

बिठौरिया नंबर दो से 30 नवंबर 2019 को विक्रय पत्र क्रय किया गया। जमीन खरीदने वालों में ग्राम चीनपुर हरिपुर नायक व तल्ला गोरखपुर, बद्रीपुरा निवासी दो लोग हैं। दोनों खरीदारों के साथ दो गवाहों के भी नाम हैं। एसओ मुखानी सुशील कुमार ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी के लिए धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की विवेचना आरंभ कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here