बीसीसीआई इन दो सितारों को नहीं भेज रही इंग्लैंड दौरे पर

0
54

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट, जो इस समय इंग्लैंड के दौरे पर है, उसने बीसीसीआइ से शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट की मांग की थी। हालांकि, बीसीसीआइ फिलहाल किसी भी खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेज रही। शुभमन गिल शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण कम से कम तीन महीने के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिलेगा, ये देखने वाली बात होगी।

रिपोर्ट्स में सामने आ रहा था कि टीम मैनेजमेंट चाहता है कि श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलने गए ओपनर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल को इंग्लैंड भेजा जाए, लेकिन टीओआइ की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ किसी भी खिलाड़ी को इंग्लैंड नहीं भेज रही है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा है कि पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल श्रीलंका में शिखर धवन की कप्तानी में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेंगे, जिसकी शुरुआत अगले सप्ताह से हो रही है।

इंग्लैंड दौरे पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई भारतीय टीम के पास शुभमन गिल के टीम से बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के अलावा एकमात्र विकल्प ओपनर के लिए बचता है और वो हैं मयंक अग्रवाल। हालांकि, टीम के साथ केएल राहुल भी हैं, लेकिन वे ओपनिंग करने से कतरा रहे हैं। इसके अलावा अभिमन्यू ईश्वरन भी टीम के साथ हैं, लेकिन उनको ओपनर के तौर पर शायद ही मौका मिले, क्योंकि मैनेजमेंट ईश्वरन को विदेशी सरजमीं पर मौका देने से बचेगा।

हालांकि, रिद्धिमान साहा भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ओपनिंग कर चुके हैं और वे ओपनर के तौर पर एक विकल्प हो सकते हैं, लेकिन फील्डिंग स्तर के नजरिए से देखा जाए तो दो-दो विकेटकीपर टीम के साथ होंगे। रिषभ पंत अपनी बल्लेबाजी क्षमता के कारण इस समय विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद बने हुए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के पास ओपनर के तौर पर सीमित खिलाड़ी हैं, जिनका उपयोग उनको पांच मैचों की सीरीज में करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here