भारत और इंग्लैंड के कप्तान ने बताया, कौन सी टीम जीत सकती है T20 World Cup 2021

0
58

अहमदाबाद ICC T20 World Cup 2021 का खिताब कौन सी टीम जीत सकती है?इसका जवाब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने दोनों देशों के बीच होने वाली पांच मैचों की T20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले दिया है। भारत और इंग्लैंड ने एक-दूसरे को इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार बताया है।

आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होना है। विश्व कप से पहले दोनों टीमों के बीच यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुक्रवार 12 मार्च से पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है, जो एक तरह से दोनों टीमों के लिए टी20 विश्व कप की तैयारियों के रूप में है। कप्तान विराट कोहली से जब पूछा गया कि क्या भारत टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार है तो इस पर कप्तान कोहली ने कहा, ‘नहीं’।

कप्तान कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मुझे नहीं लगता हम टी20 विश्व कप जीतने की पसंद है। मेरे ख्याल से इंग्लैंड इसका दावेदार है, क्योंकि वह दुनिया की नंबर 1 टीम है।” इस बीच इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि घरेलू जमीन पर विश्व कप खेलने की वजह से भारत जीत का प्रबल दावेदार है। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने कहा, “मेरे ख्याल से भारत काफी अच्छी टीम है। भारत में ही टी20 विश्व कप होने से भारत जीत का प्रबल दावेदार है।”

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली टी20 सीरीज इंग्लैंड के लिए चुनौती और एक टेस्ट की तरह है, क्योंकि भारत घरेलू परिस्थितियों में काफी मजबूत टीम है। मोर्गन ने कहा, “मैं इसको विश्व कप की रिहर्सल के रूप में नहीं देख रहा। हमारे लिए इस सीरीज से सीखना और समय रहते सुधार करना ज्यादा जरूरी है। अभी सात महीनों का समय है और इस दौरान हमें उन विभागों को ढूंढना होगा, जिसमें हम सुधार कर सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here