भारत की बजाए UAE में होगा T20 World Cup 2021: PCB अध्यक्ष

0
104

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर एक बड़ा दावा किया है, जिसकी मेजबानी भारत के पास है। पीसीबी के मुखिया ने कहा है कि टी20 विश्व कप भारत में नहीं, बल्कि संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेला जाएगा, क्योंकि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति काफी भयावह है।

अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय (आइपीसी) की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि आइसीसी टी20 विश्व कप को यूएई ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा, “भारत में होने वाला ICC T20 World Cup अब UAE में होने वाला है। भारत कोरोना की वजह से आइपीएल 2021 के बचे हुए मैच यूएई में कराने को मजबूर है। ऐसे में पाकिस्तान के पास अबू धाबी में शेष पीएसएल मैचों के आयोजन स्थल को स्थानांतरित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।”

मनी ने आगे कहा कि दुनिया भर में क्रिकेट का पूरा कार्यक्रम दबाव में है। उन्होंने कहा, “आजकल क्रिकेट मैच आयोजित करना आसान नहीं है। सभी क्रिकेट बोर्ड समायोजन कर रहे हैं और पीसीबी ने कुछ भी नया नहीं किया है।” पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। उनका कहना है, “हम कोई जोखिम नहीं उठा सकते। खिलाड़ियों और अधिकारियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।”

पिछली आइसीसी बैठक के विस्तृत परिणाम के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह मीडिया के साथ विवरण साझा करने की स्थिति में नहीं हैं। इससे पहले, पीसीबी अध्यक्ष फिर से एनए समिति की आलोचना के घेरे में आ गए थे, क्योंकि उन्होंने फिर से सदन के साथ पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान के वेतन का विवरण साझा करने से इनकार कर दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह ऐसा इन-कैमरा मीटिंग में कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here