ये खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए T20 क्रिकेट में डेब्यू करने से फिर चूक सकता है, जानिए कारण

0
23

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज 12 मार्च से शुरू हो रही है। इसी सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को जगह दी है। लगातार दूसरी सीरीज के लिए वरुण चक्रवर्ती का चयन भारतीय टीम में हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि वे फिर से भारतीय टीम के लिए डेब्यू करना मिस कर सकते हैं। इसके पीछे का कारण उनकी फिटनेस है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले यूएई में खेले गए आइपीएल 2020 के प्रदर्शन के दम पर वरुण चक्रवर्ती ने भारतीय टीम में जगह बनाई थी, लेकिन चोट के कारण वे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे और उन्होंने देश के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका गंवा दिया था। ऐसा ही कुछ इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज से पहले लग रहा है, क्योंकि इस बार वरुण चक्रवर्ती के साथ फिटनेस इश्यू है, जिसकी वजह वे टी20 टीम से बाहर हो सकते हैं।

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो इंग्लैंड के खिलाफ आगामी T20I सीरीज के लिए वरुण चक्रवर्ती की उपलब्धता पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। इसके पीछे कारण ये है कि 29 वर्षीय स्पिनर ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए सेट किए गए नए फिटनेस बेंचमार्क पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। नए फिटनेस बेंचमार्क के तहत आपको या तो 8.5 मिनट में 2 किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होती है या फिर यो-यो टेस्ट में 17.1 स्कोर करना होता है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले वरुण चक्रवर्ती को पांच महीने के भीतर दूसरी बार टीम से बाहर होना पड़ सकता है। इस बारे में वरुण चक्रवर्ती ने क्रिकबज को बताया है कि अभी उन्हें बोर्ड से कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। 29 वर्षीय वरुण चक्रवर्ती इस समय कोलकाता की टीम के साथ मुंबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं। इससे पहले उन्होंने तीन महीने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बिताए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here