सब्जी बेचने वाले की बेटी बनी कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर

0
129

मधु प्रिया (Madhu Priya) चेन्नई की मूली निवासी हैं। जिन्होंने अपने जीवन में आने वाली सभी बाधाओं को पार कर लिया। अब वह सफलता की उस ऊंचाई पर पहुंच गई है, जो उनके परिवार में किसी और ने कभी नहीं देखा था। वह सब्जी विक्रेताओं के परिवार से ताल्लुक रखती है। जो कई सालों से तमिलनाडु में सब्जी की दुकान चला रहे हैं।

मधु प्रिया के Linkedin पोस्ट के अनुसार वह घर की पहली लड़की है, जिसने मास्टर डिग्री प्राप्त की है। उन्होंने थिराज कॉलेज फॉर विमेन, चेन्नई से कला में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। जिसके बाद, उन्होंने डीजी वैष्णव कॉलेज से मानव संसाधन प्रबंधन / कार्मिक प्रशासन में मास्टर डिग्री हासिल की। मधु ने यह भी उल्लेख किया कि वह एक भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी में कैंपस प्लेसमेंट प्राप्त करने वाली अपने परिवार की पहली लड़की हैं। वह कारबोरंडम यूनिवर्सल लिमिटेड में आ गईं, जहां उन्होंने करीब चार साल तक काम किया।

वर्तमान में वह एफपीएस इनोवेशन लैब्स में काम कर रही हैं। जहां एक साल और नौ महीने के लिए के बाद, अप्रैल 2021 में उन्हें प्रोमेशन मिल गया। वह अब कंपनी में एक एसोसिएट मैनेजर है। अपने पोस्ट में प्रिया ने अपनी सफलता को अपनी मां सो समर्पित किया। कहा कि यह उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है। माता देवकी ने दोनों बेटियों को शहर के सबसे अच्छे स्कूलों में दाखिला दिलवाया। जिसका प्रक्रिया आसान नहीं थी, उन्हें कई बार खारिज कर दिया गया। लेकिन देवकी ने हार नहीं मानी।

मधु प्रिया की मां शिक्षा में निवेश करने में विश्वास करती थी। उसने भविष्य के लिए कोई पैसा नहीं बचाया। उन्होंने अपना सारा पैसा मधु की शिक्षा में लगा दिया। प्रिया ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मेरी माता कभी मेरे सहपाठियों के सामने नहीं आती थी। वह नहीं चाहती था कि मुझे सब्जी विक्रेता की बेटी होने पर दोस्तों के सामने शर्मिंदा होना पड़े। मधु का कहना है कि उनकी मां के किए गए सभी बलिदानों को कभी भूल नहीं सकती। उनकी कड़ी मेहनत मुझे इस मुकाम पर लेकर आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here