सिर्फ 22 हजार में घर ला सकते हैं 32 का माइलेज देने वाली यह गाड़ी

0
74

हर मध्यमवर्गीय व्यक्ति कार खरीदने से पहले सालों तक उसके लिए मोटी रकम जमा करता है।
फिर, कई बार गलत सलाह में फंसकर कोई भी साधारण कार खरीद लेता है, जिससे उससे बाद में परेशानी उठानी पड़ती है, जैसे – कार का माइलेज कम होना और मेंटेनेंस का खर्चा ज्यादा होना। लेकिन आज हम आपको ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जिसमें ऐसी परेशानियां कभी नहीं आएंगी। इससे आपकी जेब भी ढीली नहीं होगी और आपका कार लाने का सपना भी पूरा हो जाएगा।
जिस कार के बार में हम बात कर रहे हैं वह महज 22 हजार रुपये देकर आप अपने घर ले जा सकते हैं। इस कार की सबसे बड़ी खूबियों में शामिल है इसका माइलेज जो कि 32 किलोमीटर प्रति लीटर का है। यह बेजोड़ माइलेज कई महंगी से महंगी गाड़ियों में आपको नहीं मिलेगा। वहीं, दूसरी खासियत है कि यह गाड़ी मारुति सुजुकी कंपनी की है, जिसे कम मेंटेनेंस खर्च के लिए जाना जाता है।
तीसरी खासियत है कि कार में आपको कंपनी की ओर से प्री फिटेड सीएनजी किट भी मिल रहा है। ऐसे में आपको ऑड – ईवन जैसे झंझट से भी मुक्ति मिल जाएगी और बेफिक्र होकर आप कम खर्च में ज्यादा यात्रा कर सकेंगे। 

अक्सर भारत में जब मध्यम वर्ग के लोग कोई सी भी कार खरीदने का प्लान करते हैं तो सबसे पहले बात देखते हैं पसंदीदा गाड़ी का बजट क्या है? अगर गाड़ी बजट में आ रही है तो फिर उसके फीचर्स देखे जाते हैं। जैसे माइलेज और मेंटेनेंस आदि। ताकि कम से कम दाम में ज्यादा से ज्यादा माइलेज पा सकें। इस सब मानदंडों पर खरी उतरने वाली कारों की एक लंबी फेहरिस्त मारुति सुजुकी के पास है।
तो आइए जानते हैं उस कार के बारे में जो आपको महज 22 हजार रुपये के डाउन पेमेंट पर मिलने वाली है और उसकी कुल कीमत भी बेहद कम है। हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की वैगन आर मॉडल WagonR की। वैसे तो वैगन आर मॉडल की कार की एक्स शोरूम कीमत करीब साढ़े चार लाख से शुरू होती है। लेकिन हम आपको ऐसी स्कीम के बारे में बता रहे हैं जसके तहत आप इस मॉडल की कार को महज 1.5 लाख रुपये में खरीद सकेंगे। वह भी आसान किस्तों में।
मारुति वैगन आर मॉडल की कारें अच्छी माइलेज और कम बजट के लिए मशहूर है। मारुति वैगन आर में कंपनी ने 1197 सीसी का इंजन लगाया है जो 113 एनएम का टॉर्क और 81.80 बीएचपी की पावर जनरेट कर सकता है। इनमें बूट स्पेस भी काफी होता है और इनकी डिग्गी भी बड़ी होती है। साथ आरामदायक और लंबी सीटें, जिनसे यात्री और चालक दोनों को थकान का अनुभव कम होता है।
इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी के अनुसार, ये कार सीएनजी पर 32.52 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल पर 20.52 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इसकी शुरुआती ऑन रोड कीमत 4.70 लाख रुपये है ओर टॉप मॉडल में 6.30 लाख रुपये तक पड़ जाती है। खैर हम बात कर रहे थे कि इस कार को डेढ़ लाख की कीमत पर अभी सिर्फ 22 हजार रुपये देकर कैसे खरीदा जाए तो समझ लीजिए यह बेहद आसान है।
दरअसल, सेकेंड हैंड वाहन क्रेता और विक्रेता कंपनी CARS24 की वेबसाइट पर यह ऑफर आया है। वेबसाइट पर प्रदर्शित एक मारुति वैगन आर कार की कीमत मात्र 1,52,599 रुपये रखी गई है। 2009 मॉडल की बनी हुई है यह कार अभी फर्स्ट ओनरशिप में है और ये कार अब तक कुल 90,484 किलोमीटर चल चुकी है। इस कार का गियर ट्रांसमिशन मैनुअल है और इंजन पेट्रोल आधारित है।
हालांकि, इसके साथ आपको कंपनी फिटेड सीएनजी किट भी लगा हुआ मिलेगा, जिसकी कीमत ही करीब 45 हजार रुपये होती है। इसके होने का मतलब है कि आपको 32 किलोमीटर तक की माइलेज मिल पाएगी। सबसे जरूरी बात यह कि कार का रजिस्ट्रेशन नंबर DL5C से शुरू होता है। इसका मतलब यह हुआ कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन दिल्ली आरटीओ का है।
इस कार को खरीदने के लिए कुछ और खास आकर्षक पहलू हैं। अगर आप इसे खरीद कर लाते हैं और इसमें कुछ समय या दिक्कत सामने आती है तो आपको सात दिन के अदंर पैसे वापस मिल जाएंगे। यानी, कंपनी आपको सात दिन की मनी बैक गारंटी दे रही है। कार पसंद न आए तो आप इसे वापस कर अपने पैसे ले सकते हैं। वहीं, कंपनी की तरफ से आपको लोन की सुविधा भी दी जा रही है, जिसमें आपको सिर्फ 22,890 रुपये की डाउन पेमेंट करनी होगी। इसके बाद अगले 48 महीनों तक हर महीने महज 3,786 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी। तो है न सोने पे सुहागा ऑफर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here