सुरक्षाबलों को उड़ाने की थी योजना, बिहार में 20 किलो का शक्तिशाली आइईडी व डेटोनेटर बरामद

0
82

जमुई। नक्सल प्रभावित बरमोरिया पंचायत के तेलंगा जंगल के समीप नक्सलियों द्वारा छिपाकर रखे गए एक शक्तिशाली आइईडी को जमुई पुलिस ने गुरुवार को बरामद किया। बाद में बम डिफ्यूजिंग स्क्वायड को बुलाकर मौके पर ही विस्फोटक को डिफ्यूज कर दिया गया। विस्फोटक की आवाज से पूरा इलाका दहल गया।

गुप्त सूचना पर चकाई पुलिस और सुरक्षाबलों ने वहां सर्च अभियान चलाया था। पुलिस ने पत्थर के बगल में छुपाकर रखे गए 20 किलो आइईडी, दो डेटोनेटर और तार को बरामद किया। आइईडी को एक प्लास्टिक के डब्बे में छिपाकर रखा गया था। एसपी ने बताया कि आइईडी तैयार कर रखा गया था। इसे नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए कहीं पर लगाये जाने की योजना थी। सर्च अभियान में चकाई थानाध्यक्ष राजीव तिवारी, 207 कोबरा, सीआरपीएफ  व 215 चकाई आदि शामिल थे।

गुप्त सूचना मिली थी कि चकाई थाना क्षेत्र के बरमोरिया पंचायत स्थित गुरुरड़बाद और तेलंगा जंगल से सटे तेकरी के जंगली इलाके में नक्सलियों द्वारा विस्फोटक छिपाकर रखा गया है। विस्फोटक की बरामदगी के लिए एसपी अभियान सुधांशु कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया था। टीम में चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी एवं सीआरपीएफ 215 कंपनी कमांडर अविनाश राय शामिल थे। – प्रमोद कुमार मंडल, एसपी जमुई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here