हाड़ कपाने वाली ठंड से कश्मीर में राहत

0
125

श्रीनगर। कश्मीर घाटी में लगातार तीसरे दिन शनिवार को रात का तापमान श्रीनगर में हिमांक बिंदु से ऊपर रहा, जबकि गुलमर्ग में तापमान शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम कार्यालय ने अपने पूर्वानुमान में अगले छह दिनों के लिए शुष्क मौसम रहने की बात कही है, हालांकि इस अवधि के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट की संभावना है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, रात के तापमान में हिमांक बिंदु से कुछ डिग्री नीचे गिरने की संभावना नहीं है। जमे हुए पानी के नल के दिन खत्म हो गए हैं। शहरों और कस्बों में जमे हुए पानी के पाइपों की वजह से स्थानीय लोगों द्वारा सामना की जा रही कठिनाई की सोशल मीडिया पर भी चर्चा है। इस तरह के एक वीडियो क्लिप में, एक कश्मीरी घाटी के बाहर कहीं भी हवाई टिकट के लिए एक ट्रैवल एजेंट से संपर्क करता है और उसी दिन की वापसी टिकट की मांग भी करता है। इस तरह के एक अजीब निर्णय के पीछे ट्रैवल एजेंट को तर्क देते हुए भावी यात्री कहता है कि “मैं बाहर जाना चाहता हूं ताकि मैं स्नान कर सकूं और घर लौट सकूं।”

श्रीनगर में 0.6 डिग्री सेल्सियस और पहलगाम में शून्य से 6.3 डिग्री नीचे तापमान दर्ज किया गया। लद्दाख के लेह में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 13, कारगिल का शून्य से 14.8 और द्रास का शून्य से 24.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 6.2, कटरा में 6.3, बटोत में 0.9, बनिहाल में 3.4 और भदरवाह में शून्य से 1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here